पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • The Program For The Third Time In 1 Month For The Inauguration Of The Electricity Sub division, The Farmers Have Protested Twice, Now The MLA Has Secretly Cut The Ribbon

सुर्खियों में बाडो पट्‌टी:बिजली सब डिवीजन के उद्धाटन का 1 माह में तीसरी बार कार्यक्रम, किसान दो बार कर चुके विरोध, अब विधायक ने गुपचुप काटा रिबन

सुलखनी21 दिन पहलेलेखक: रमेश सांगा
  • कॉपी लिंक

बाडाे पट्टी गांव में बिजली के सब डिवीजन कार्यालय एक माह से सुर्खियाें में बना है। सब डिवीजन के उद्घाटन का तीसरी बार प्रोग्राम हुआ। पहली बार 15 जून काे उद्घाटन करने का विधायक जाेगीराम सिहाग का प्राेग्राम था लेकिन किसानाें काे पता चला तो उन्हाेंने एक दिन पहले ही कार्यालय का उद्घाटन कर दिया।

किसानाें के विराेध के चलते विधायक यहां नहीं पहुंचे। किसानों ने आंदोलन के चलते जजपा और भाजपा नेताओं के कार्यक्रमों के विरोध का ऐलान कर रखा है। दूसरी बार 7 जुलाई काे सब डिवीजन कार्यालय के उद्घाटन का प्रोग्राम था। किसानाें ने फिर विराेध किया। विधायक ने एक हफ्ते पहले कहा था कि सब डिवीजन कार्यालय बाडाे पट्टी का उद्घाटन हाे चुका है।

चाय पानी का प्रोग्राम था, मगर वह रास्ते से ही चंडीगढ़ चले गए। तब एसई द्वारा उद्घाटन करने की बात भी सामने अाई थी। अब मंगलवार काे विधायक बाडाे पट्टी पहुंचे अाैर सब डिवीजन कार्यालय का उद्घाटन िकया। गुपचुप तरीके से हुए इस प्राेग्राम की किसानाें काे भनक तक नहीं लगी। बाद में विधायक के फेसबुक पेज पर उद्घाटन की पोस्ट और फोटो भी डाली गई जो कुछ समय बाद हटा दी गई।

वहीं विधायक ने भी इसे उद्घाटन की बजाय निरीक्षण बताया। सरपंच मोनिका देवी का कहना है कि आज विधायक ने सब डिवीजन कार्यालय का उद्घाटन किया है। बता दें कि इससे पहले विधायक सिहाग सब डिवीजन कार्यालय के उद्घाटन को लेकर दो बार प्रयास कर चुके थे। किसानों द्वारा विरोध के चलते उद्घाटन नहीं कर पाए थे।

पहले कहा था-उद्घाटन हो चुका, अब बोले- निरीक्षण किया

  • 14 जून सब डिवीजन कार्यालय के उद्घाटन के लिए सबसे पहले 15 जून का कार्यक्रम तय हुआ था। पत्थर लग चुका था। कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसान एक दिन पहले ही पहुंचे और खुद ही उद्घाटन का ऐलान कर दिया। ऐसे में विरोध को देखते हुए तब विधायक नहीं पहुंचे थे।
  • 7 जुलाई विधायक जोगीराम सिहाग ने कहा था कि सब डिवीजन कार्यालय का उद्घाटन ताे हाे चुका है, मुझे ताे यहां चाय पानी के प्राेग्राम के लिए निमंत्रण दिया गया था लेकिन कुछ काम के चलते यहां नहीं पहुंच पाया।
  • 13 जुलाई विधायक जोगीराम सिहाग ने कहा- मेरे पास एसई राजेंद्र सभ्रवाल का फोन आया था। मैं चंडीगढ़ जाने के लिए घर से निकला था। मैंने सब डिवीजन कार्यालय का निरीक्षण किया। सब डिवीजन के एसडीओ आशीष सोढ़ी व अन्य स्टाफ ने ड्यूटी ज्वाॅइन की है। कोई कार्यकर्ता नाराज नहीं है। कार्यक्रम होता तो कार्यकर्ताओं को सूचना दी जाती। सब कुछ संयोग से हुआ।
खबरें और भी हैं...