पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाट शिक्षण संस्थान कॉलेजियम चुनाव का मामला:सोसायटी रजिस्ट्रार ने फिर जांच करने के आदेश दिए, गलत तरीके से वोट डालने के आरोप

हिसार11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जाट शिक्षण संस्थान के कॉलेजियम चुनाव मामले में सोसायटी रजिस्ट्रार ने फिर से जांच करने के लिए कहा है। दरअसल, 25 दिसंबर 2020 को हुए डेलिगेट्स के चुनाव में वार्ड एक को लेकर आरोप था कि कुछ लोगों ने गलत तरीके से वोट डाले हैं। इसकी सुनवाई के लिए डिप्टी रजिस्ट्रार को पत्र दिया था।

इसके बाद फैसले के लिए सोसायटी रजिस्ट्रार चंडीगढ़ के पास सोसायटी एक्ट 2012 के तहत अपील की गई। रजिस्ट्रार द्वारा चुनाव अधिकारी को 6 जनवरी को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया था। जिस पर 8 जनवरी को सुनवाई हुई।

सुनवाई के दौरान जाट शिक्षण संस्थान के चुनाव अधिकारी प्रदीप बाजिया व अन्य अधिकारी रजिस्ट्रार के सामने अपीयर हुए। रिपोर्ट के आधार पर रजिस्ट्रार ने चुनाव अधिकारी को इस मामले में बेहतर तरीके से जांच करने व सबूतों के आधार पर रिपोर्ट देने के आदेश दिए। अगली सुनवाई के लिए तारीख जल्द जारी की जाएगी।

पूर्व मंत्री के आवास पर आज होगी मीटिंग

एडवोकेट योगेश सिहाग ने बताया कि इस चुनाव में शुरुआत से ही राजनीतिक हस्तक्षेप हो रहा है। इसके कारण यह चुनाव स्थगित व अमान्य करने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार के इस रवैये के खिलाफ पीएलए स्थित पूर्व मंत्री कंवल सिंह के आवास पर 9 जनवरी को बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

चुनाव रिपोर्ट 6 जनवरी को सौंप दी गई थी। 8 जनवरी को सभी रजिस्ट्रार के समक्ष पेश हुए। फिलहाल इंनेस्टीगेशन के चलते फैसला होने में थोड़ा समय और लग सकता है। जल्द ही अगली सुनवाई के लिए तारीख जारी की जाएगी।'' -अनिल श्योराण, एआरओ, जाट एजुकेशन सोसायटी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser