पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • The Teacher Came To The Result Of Waiting For Joining The Ascending Model School In December, But Not Yet Admitted

अनदेखी:आरोही मॉडल स्कूल में ज्वॉइनिंग के इंतजार में शिक्षक दिसंबर में आया था रिजल्ट, पर अभी तक नहीं हुई भर्ती

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • करीब 2600 प्रतिभागियों को दस्तावेजों की जांच के लिए चयनित किया था, 33 हजार कैंडिडेट्स ने लिया था हिस्सा

प्रदेश सरकार ने जुलाई 2019 में आरोही मॉडल स्कूल के लिए विभिन्न पोस्ट पर 895 भर्ती निकाली थी। इसके लिए परीक्षा सितंबर माह में आयोजित की गई व 4 दिसंबर को इसका परिणाम घोषित किया गया। जिसके बाद सभी पास करने वाले कैंडिडेट्स अभी तक इस नौकरी के लिए प्रशासन के आदेश की राह देख रहे हैं। भिवानी बोर्ड द्वारा 28 से 30 सितंबर तक परीक्षा आयोजित की गई थी। इसमें प्रदेशभर से 33 हजार से अधिक कैंडिडेट्स ने हिस्सा लिया था।

इस परीक्षा के परिणाम के बाद लगभग 2600 प्रतिभागी दस्तावेजों की जांच के लिए चयनित हुए। जोकि अब विभाग द्वारा भर्ती से जुड़ी जानकारी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। कैंडिडेट बलबीर ने बताया कि उन्होंने कई बार भिवानी बोर्ड में संपर्क किया। बोर्ड द्वारा इस मामले पर डीएसई द्वारा प्रक्रिया करने की बात कही गई। जिसके बाद डीएसई में बात करने पर उन्हें कहा गया कि अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी उनके पास नहीं है। विभाग द्वारा कोरोना काल शुरू होने से पहले भी किसी प्रकार की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई।

स्कूल खुलने के बाद हो सकती है भर्ती : डीएसई
कोरोना काल के चलते स्कूल बंद हैं। शिक्षकों की भर्ती स्कूल खुलने के बाद ही हो सकती है। अभी स्कूल खुलने संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है। जैसे ही स्कूल खुलेंगे, बच्चों की स्थिति व अन्य परिस्थितियों को देखते हुए भर्ती की प्रक्रिया की जाएगी।'' - सुधीर कुमार, असिस्टेंट डायरेक्टर, डीएसई, पंचकूला।

प्रक्रिया न होने से नौकरी को लेकर बढ़ रहा तनाव
कैंडिडेट्स का कहना है कि विभाग द्वारा तीन गुणा कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए चुना गया है। जिसके कारण नौकरी मिलने की कोई निश्चितता अभी तक नहीं हो पाई है। वहीं कोरोना काल के चलते नौकरी न मिलने के मानसिक तनाव बढ़ रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें