पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टैक्सी सेवा शुरू होगी:माैसम साफ रहा ताे आज हिसार एयरपोर्ट से चंडीगढ़ के लिए शुरू हाे सकती है हेली टैक्सी

हिसार9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार | विधायक डाॅ. कमल गुप्ता के साथ मोर्निंग वॉक क्लब के सदस्यों ने निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का भ्रमण किया। - Dainik Bhaskar
हिसार | विधायक डाॅ. कमल गुप्ता के साथ मोर्निंग वॉक क्लब के सदस्यों ने निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का भ्रमण किया।
  • दाेपहर 12 बजे चंडीगढ़ में सीएम दिखाएंगे हरी झंडी, 2 बजे हिसार से वापसी

विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर से हिसार एयरपाेर्ट से गुरुवार काे हेली टैक्सी सेवा शुरू की जाएगी। मकर संक्रांति पर हिसार एयरपाेर्ट से दाेपहर 2 बजे चंडीगढ़ के लिए यह उड़ान भरेगी। अगर माैसम साफ रहा ताे पहले चंडीगढ़ से ठीक 12 बजे सीएम मनाेहर लाल खट्टर इसे झंडी दिखाएंगे। करीब एक घंटे बाद करीब 1 बजे हेली टैक्सी टेक ऑफ करेगी। करीब 50 मिनट के सफर में हेली टैक्सी हिसार से चंडीगढ़ पहुंचा देगी।

एयरपाेर्ट से जुड़े अधिकारियाें का कहना है कि चार सीटर इस एयर क्राफ्ट में पायलट व तीन सवारियां हाेंगी। चंडीगढ़ के अलावा फरवरी के पहले सप्ताह तक हिसार से धर्मशाला और देहरादून के लिए भी सेवाएं शुरू करने की योजना है। सूत्र बताते हैं कि फिलहाल हेली टैक्सी की सेवा एक या दाे दिन के लिए हाेगी। इसके बाद अन्य रूटाें पर यह सेवा शुरू करने के साथ ही इसे रेगुलर किया जाएगा। हालांकि एयरपाेर्ट के डायरेक्टर एसएस बुधवार इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।

किराया 1755, 10 मिनट पहले पहुंचना होगा

हेली टैक्सी में रूट के हिसाब से सामान्य किराया लिया जाएगा। अधिकारियाें का कहना है कि हिसार से चंडीगढ़ तक का किराया 1755 रुपये होगा। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यात्रियों का चेक इन का समय बच जाएगा। यात्रियाें को यात्रा से 10 मिनट पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा।

रन-वे की लंबाई का 14 हजार फीट तक हो सकेगा विस्तार : डाॅ. कमल

विधायक डॉ. कमल गुप्ता ने बताया कि हवाई पट्टी की लंबाई अब चार हजार मीटर से बढ़कर दस हजार दो सौ फुट की होगी। भविष्य में 14 हजार फुट की लंबाई तक विस्तार दिया जा सकेगा। इस मौके पर पवन रावलवासिया, डाॅ. एनके खेतरपाल, विजय कौशिक, विनोद गर्ग, भारत बंसल, नरेंद्र बंसल, दिनेश रावलवासिया, मदनलाल अग्रवाल, विनोद गोयल, रामकुमार बीजवाला, इंदर रावलवासिया, रमेश गोयल, सुरेश गर्ग, हरीश बुडाकिया, अमन गोयल, सुमित मित्तल, मुकेश जिंदल, उमेश गुप्ता, विष्णु बंसल, दिनेश गुप्ता, जयकुमार बंसल, रामनिवास शर्मा, अश्वनी गर्ग, अशोक मितल, सुरेश गोयल धूपवाला, रामचंद्र गुप्ता, दीपक भारद्वाज आदि थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser