पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इमोरल ट्रैफिकिंग:दिल्ली से लड़कियों को काम दिलवाने का झांसा देकर लाते थे, फिर होटलों में करवाते थे वेश्यावृत्ति

हिसार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन साल से चल रहा था अनैतिक धंधा, महिला सहित 2 जेल भेजे
  • बिग नेक्सेस, शहर के 8-9 होटलों के नामों का खुलासा, संचालक और ग्राहक भी आए रडार पर

दिल्ली से नाबालिग लड़कियों को काम दिलवाने के नाम पर हिसार लेकर वेश्यावृत्ति करवाने का भंडाफोड़ हुआ है। 13 व 17 साल की 2 नाबालिग लड़कियों ने अर्बन एस्टेट थाना पहुंचकर आपबीती सुनाई तो शहर में हो रहे काले धंधे से पर्दा उठा। इनके बयान पर दुष्कर्म, खरीद-फरोख्त, पोक्सो एक्ट और इमोरल ट्रैफिकिंग एक्ट के तहत केस दर्ज करके महिला एजेंट सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। महिला एजेंट दिल्ली की जेजे काॅलोनी वासी सीमा और हिसार के शिव नगर वासी पप्पू कुमार को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया है।

झारखंड व उत्तराखंड की हैं लड़कियां

इस मामले में तोशाम रोड स्थित निजी अस्पताल के पीछे कॉलोनी में रहने वाले दीपक कुमार को रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। इससे कुछ पैसे व फोन बरामद हुआ है। महिला इंस्पेक्टर सरबजीत और एचसी रमेश कुमार मामले की जांच कर रहे हैं, जिनके समक्ष लड़कियाें ने आठ-नौ होटलों में सप्लाई करने की बात कही है। इन होटलों के अलावा ग्राहकों का पता लगाने के लिए आरोपियों की सीडीआर निकालकर उन तक पहुंचकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अनुसार झारखंड व उत्तराखंड की रहने वाली लड़कियों को वेश्यावृत्ति की दलदल में धकेला गया था।

यूं हुआ खुलासा... अर्बन एस्टेट थाना में 2 लड़कियां आईं तो तारा नगर में मारी रेड

पुलिस के अनुसार अर्बन एस्टेट थाना में 2 लड़कियां आई थीं। इनकी उम्र 13 व 17 साल थी। बताया कि हमें तारा नगर स्थित किराये के मकान में रखा हुआ था। काम दिलवाने के बहाने हिसार लाकर वेश्यावृत्ति करवाने लगे। इस अनैतिक काम में एक महिला व दाे पुरुष शामिल हैं। पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए मकान पर रेड मारी थी। वहां पर अन्य लड़कियां नहीं मिली थीं लेकिन आरोपी महिला एजेंट सीमा, सहयोगी पप्पू और दीपक को गिरफ्तार कर लिया गया। पीड़ित लड़कियों ने बताया कि करीब दो-ढाई माह पहले हिसार लाया गया था। हमें एक दिन छोड़कर दूसरे या तीसरे दिन होटलों में भेजा करते थे। इनमें शहर के अलग-अलग होटल शामिल हैं।

पढ़िए... 3 साल पुराना नेटवर्क ग्राहकों को भेजते थे फोटो

पुलिस जांच में आरोपियाें ने खुलासा किया कि करीब तीन साल से गोरखधंधे में संलिप्त हैं। गरीब, निर्धन और असहाय लड़कियों को तलाश करके उन्हें काम के बहाने हिसार लाकर वेश्यावृत्ति करवाते थे। झारखंड व उत्तराखंड की लड़कियों से अनैतिक काम करवाया करते थे। एजेंट सीमा का काम लड़कियों को खोजकर लाना था। इसके बाद पप्पू व दीपक ग्राहकों को उनकी फोटो इत्यादि भेजा करते थे। ग्राहक की पसंद वाली लड़कियों को होटल में भिजवाया करते थे। अभी नाबालिग लड़कियों को लेकर आए थे, जिन्हें तारा नगर स्थित किराये के मकान में रखा हुआ था।

दोषी ये भी.. ग्राहकों ने भी किया अनैतिक काम

पुलिस के अनुसार नाबालिग लड़कियों के साथ होटल में दुष्कर्म हुआ है। नाबालिग लड़कियों को होटल का कमरा तक नहीं दिया जा सकता है। ऐसे में बिना आइडी जांचे कैसे होटल संचालकों ने अनैतिक काम के लिए कमरा दे दिया। वहीं, ग्राहक ने नाबालिग लड़कियों को हवस का शिकार बनाया है। इस मामले में होटल संचालक व ग्राहक भी रडार पर हैं, जिनके विरुद्ध भी कार्रवाई होगी।

ऐसे पहुंचीं हिसार... दिल्ली में आईं थीं काम ढूंढने

हम काफी गरीब परिवार से हैं। काम की तलाश में दिल्ली आए थे। यहां कोठियों में काम पर लगी थीं। तब एजेंट सीमा से संपर्क हुआ था। उसने कहा था कि इससे अच्छा काम दिलवाऊंगी। उसके झांसे में आकर हिसार आई थीं। यहां हमें सेक्टर 9-11 के पास एक कालोनी में किराये के मकान में रखा हुआ था। इन्होंने हमें काम के बहाने होटलों में भेजना शुरू कर दिया, जहां हमारे साथ जबरन दुष्कर्म होता रहा।'' -जैसा की पीड़ित लड़कियों ने पुलिस को बताया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें