पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Thieves Took 12 Tolas Of Gold And 60 Thousand Cash By Cutting The Window, The Dog And The Seven Members Sleeping In The House Did Not Get Any Idea

हिसार में साढ़े 5 लाख रुपए के जेवर चोरी:खिड़की काटकर 12 तोले सोना और 60 हजार कैश ले गए चोर, घर में सो रहे सात सदस्यों और कुत्ते को नहीं लगी भनक

हिसार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलमारी का तोड़ा गया लॉकर - Dainik Bhaskar
अलमारी का तोड़ा गया लॉकर

जिले में लगातार बड़ी चोरियों की वारदात हो रही है। इस बार चोरों ने बीड़ बबरान एरिया में एक घर को अपना निशाना बनाया है। चोर रात को घर की खिड़की काटकर अंदर घुसे और अलमारी में से 12 तोले सोना व 60 हजार की नकदी ले गए। हैरानी की बात है कि इस दौरान घर में सो रहे सात सदस्यों व कुत्ते को भी कोई आभास नहीं हुआ। घरवालों को सुबह इस बारे में मालूम पड़ा। चोरी की इस घटना को भी जिले में पहले हुई बड़ी वारदातों की तरह अंजाम दिया गया है।

काटी गई लोहे की ग्रिल।
काटी गई लोहे की ग्रिल।

डेयरी का काम करने वाले जुगलान वासी देशराज ने बताया कि वह बीड़ बबरान एरिया में खेतों में ढ़ाणी बनाकर रहता है। बुधवार सुबह उन्होने उठकर देखा तो एक कमरे के बाहर का कुंडा टूटा हुआ था और अंदर लोहे की अलमारी भी तोड़ी गई थी। अलमारी के लॉकर को तोड़कर उसमें से 12 तोले सोना व 60 हजार की नकदी चोरी कर ली गई थी। देशराज ने बताया कि जब उन्होने अपने स्तर पर छानबीन की तो पता चला कि चोर रात को एक कमरे की खिड़की में लगी लोहे की ग्रिल को काटकर अंदर घूसे थे। इसके बाद चोरों ने उस कमरे का कुंडा तोड़ा जिसमें अलमारी रखी हुई थी। फिर अलमारी में से नकदी व सोने के जेवर चोरी किए गए थे। देशराज के अनुसार जब चोरी हुई उस समय उसकी पत्नी व पोता उसी कमरे के बाहर बरामदे में सोए हुए थे, इसके अलावा घर में सात लोग मौजूद थे लेकिन किसी को भी कोई शोर या चोरी का आभास तक नहीं हुआ। देशराज के अनुसार उनके पालतू जर्मन शेफर्ड कुत्ते ने भी कोई हरकत नहीं की और अगले दिन भी वह पूरे दिन अर्धबेहोशी में लेटा रहा। पूरे मामले को देखकर लग रहा है कि उनके घर की रेकी करके चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है।

कमरे में बिखरा हुआ सामान।
कमरे में बिखरा हुआ सामान।

जिले में इससे पहले 15 जुलाई को हांसी के सेक्टर 6 में जाली काटकर 40 लाख की चोरी, इंडस्ट्रियल एरिया में ग्रिल काटकर 50 लाख की चोरी व सेक्टर 13 में करीबन 32 लाख की चोरी की वारदात हो चुकी है। इन दो घटनाओं में सीसीटीवी फूटेज भी पुलिस को मिला था जिसमें सात लोग घरों में चोरी करते दिखाई दे रहे हैं। चोरी की इन बड़ी घटनाओं में पुलिस कोई भी मामला ट्रेस नहीं कर पाई है।

खबरें और भी हैं...