पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • This Month, Regular Classes Will Not Be Held, Even Hesitating To Come For Counseling, Only 7% Students Are Reaching Schools

स्कूल खोलने पर असमंजस:इस माह नहीं लगेंगी रैगुलर क्लासिस, परामर्श के लिए आने में भी कर रहे संकोच, केवल 7 फीसदी स्टूडेंट्स ही पहुंच रहे स्कूलों में

हिसार4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश के 1 लाख 23 हजार अभिभावकों ने जताई थी स्कूल खोलने पर सहमति

कोरोना काल में स्कूलों को खोले जाने को लेकर असमंजस बना हुआ है। स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री के बयान के बाद से ईएम व डीएसई एकमत नहीं। जहां शिक्षा मंत्री ने 15 अक्टूबर से नियमित रूप से कक्षा 9वीं से 12वां कक्षा तक के विद्यार्थियों की 3 घंटे कक्षा लगाने का ऐलान किया वहीं डीएसई ने पहले की तरह ही केवल डाउट्स क्लियर करने के निर्देश जारी किए।

अभी प्रदेश भर से केवल 5 से 7 प्रतिशत विद्यार्थी ही डाउट्स क्लियर करने के लिए स्कूल में पहुंच रहे हैं। इस स्थित को देखते हुए व डीएसई में हुई वार्ता के अनुसार विभिन्न शिक्षक संघ का मानना है कि इस माह में स्कूल नियमित रूप से कक्षा लगाने के लिए नहीं खुलेंगे।

इस स्थिती को देखते हुए स्कूल प्रबंधक, अभिभावकों व बच्चों में असमंजस में है। डीएसई डायक्टर जे गणेशन ने स्थिति साफ करते हुए बताया कि स्कूल केवल डाउट्स क्लियर करने के लिए खोले गए हैं। अभी नियमित क्लासिस के लिए कोई फैसला नहीं लिया गया है। प्रदेश भर से 40 से 50 हजार विद्यार्थी अपने डाउट क्लियर करने के लिए विद्यालय पहुंच रहे है। जोकि कुल संख्या का महज 7 प्रतिशत ही है।

सर्वे में केवल 20 प्रतिशत अभिभावकों ने जताई सहमति

सितंबर माह के मध्य में डीएसई द्वारा प्रदेश भर में स्कूल खोलने को लेकर अभिभावकों का फीडबैक लिया था। जिसमें कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों के अभिभावकों ने भाग लिया था। प्रदेश भर में कक्षा 9 से 12 तक के 6 लाख 10 हजार विद्यार्थी है। जिनमें से कुल 1 लाख 23 हजार विद्यार्थियों के अभिभावक ही स्कूल भेजने पर सहमत हुआ।

अभिभावकों का रुख देख स्कूल संचालक नहीं दिखा रहे रुचि

शहर के प्रमुख स्कूलों ने अभिभावकों से स्कूल खोलने को लेकर फीडबैक लिया। जिसमें अधिकतर स्कूल संचालक पेरेंट्स के रूख को देखते हुए नियमित रूप से स्कूल नही खोलना चाहते। स्कूल संचालकों का कहना है कि यदि आदेश हो भी जाते है फिर भी अभी स्कूल कक्षा के लिए नही खोले जाएगें। अभिभावक अभी भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें