• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Three Students Of The District Conquered The 6111 Meter High Peak Of Mount Unum Between 8 Degree Temperature

सरकारी स्कूल के 3 बच्चों ने फतेह की माउंट यूनूम:हिसार के तीनों बच्चों ने फतह की 6111 मीटर ऊंची चोटी, 8 डिग्री तापमान में सांस लेना तक मुश्किल

हिसारएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तीनों प्रतिभागियों को सम्मान� - Dainik Bhaskar
तीनों प्रतिभागियों को सम्मान�

हिसार जिले के तीन छात्रों ने माउंट यूनूम की 6111 मीटर ऊंची चोटी को फतह कर तिरंगा फहराया है। खास बात ये है कि यह तीनों ही विद्यार्थी सरकारी स्कलों में पढ़ते हैं। इस उपलब्धि के लिए हिसार के जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग ने पटेल नगर की सुप्रिया, बहबलपुर के राजकुमार और मंगाली के रिंकू को बधाई दी है शिक्षा विभाग ने तीनों के सम्मान के लिए हिसार लघु सचिवालय में एक समारोह आयोजित किया।

शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पटेलनगर के सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की सुप्रिया, बहबलपुर के सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के राजकुमार और मंगाली के सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के रिंकू ​​​​​​​को 28 सितंबर को झंडी दिखाकर रवाना किया। इन तीनों ने 28 सितंबर से 11 अक्टूबर तक माउंट यूनम को फतेह करने वाले दल में भाग लिया और तेज बर्फबारी व ठंडी हवाओं का सामना करते हुए माउंट यूनम की चोटी को फतह किया।

तीनों बच्चों ने अपने अनुभव सांझा करते हुए बताया कि माउंट यूनम की चोटी पर चढ़ाई करते समय रास्ते में पेड़-पौधे न होने के कारण ऑक्सीजन की कमी थी। 8 से 9 डिग्री तापमान में उनकी बोतल का पानी भी जम गया। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक भूपेंद्र दलाल, खंड शिक्षा अधिकारी संगीता दलाल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मंगाली से हरकेश वर्मा, डीपी सुनीता, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बहबलपुर से प्राचार्य सुनीता, प्रवक्ता राजबाला, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पटेल नगर से प्रचार्य अजय कुमार व राजपाल सिंह उपस्थित थे।