सोनाली केस में वुमन कमीशन की जांच शुरू:2 मेंबरी टीम ने गोवा पहुंचकर जीजा-भाई के बयान लिए, होटल स्टाफ से की पूछताछ

हिसार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोनाली फोगाट की मौत को लेकर नेशनल वुमन कमीशन ने अपनी जांच भी शुरू कर दी है। बुधवार को कमीशन ने दो सदस्यीय टीम का गठन किया और शाम को टीम गोवा पहुंच भी गई थी। टीम की 1 सदस्य कंचन खट्‌टर ने सोनाली के भाई रिंकू और उसके जीजा अमन पूनिया से करीब 1 घंटा बातचीत की और उनके बयान दर्ज किए। दोनों से कंचन ने कई जानकारियां हासिल कीं। CCTV फुटेज भी चैक की।

होटल स्टाफ से भी बातचीत की। जीजा अमन पूनिया ने बताया कि आयोग मौत को संदिग्ध मानकर जांच कर रहा है। सोनाली को रात की तबियत खराब हुई थी, परंतु अस्पताल सुबह लेकर जाया गया। नेशनल कमीशन की चेयरपर्सन रेखा शमा ने कहा कि अभी 2 सदस्यीय कमेटी की जांच अभी पूरी नहीं है। जैसे ही जांच रिपोर्ट आएगी कि इसका खुलासा कर दिया जाएगा। मामले की गहराई से की जाएगी।

बता दें कि 23 अगस्त की सुबह जब सोनाली फोगाट की मौत की खबर फैली थी तो मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया। आयोग ने तुरंत सोनाली की मौत की जांच करने का ऐलान किया। साथ ही 2 सदस्यीय कमेटी जांच के लिए गठित की। गोवा के DGP को खत लिखकर सोनाली की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मामले में कार्रवाई की जानकारी मांगी।

23 अगस्त की सुबह सोनाली फोगाट की संदिग्ध मौत के बाद आयोग ने इस मामले की जांच का ऐलान किया था।
23 अगस्त की सुबह सोनाली फोगाट की संदिग्ध मौत के बाद आयोग ने इस मामले की जांच का ऐलान किया था।

सुधीर पर रेप और हत्या का आरोप

सोनाली के भाई रिंकू ने गोवा पुलिस में शिकायत देकर सुधीर सांगवान पर सोनाली से दुष्कर्म और ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए हैं। शिकायत में आरोप है कि वह 3 साल से सोनाली से दुष्कर्म करता आ रहा है और उसकी वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा है। परिवार का आरोप है कि तीन साल पहले सोनाली के घर हुई चोरी में भी सुधीर की भूमिका थी। हालांकि सोनाली से दुष्कर्म के आरोप पर परिवार में विरोधाभास भी है।

यह है पूरा मामला

सोनाली फोगाट की गोवा में 23 अगस्त को हार्ट अटैक से मौत हो गई। उस समय गोवा में उसके साथ PA सुधीर और सुखविंदर था। सुधीर ने मंगलवार सुबह 8 बजे सोनाली के भाई को फोन करके मौत की सूचना दी। इसके बाद उसने फोन नहीं उठाए। सोनाली के परिवार का आरोप है कि सुधीर और सुखविंदर ने उसका मर्डर किया है। सुधीर सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता है। इसलिए उसने सोनाली की हत्या की है।