• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • To avoid police sticks, put a poster on the back, wrote My husband is going to get milk and vegetables, please do not beat.

कोरोना इफेक्ट / पुलिस की लाठी से बचने के लिए पीठ पर लगाया पोस्टर, लिखा- मेरा पति दूध-सब्जी लेने जा रहा है, कृपया लट्ठ न मारें

पुलिस की लाठी से बचने के लिए पीठ पर लगाया पोस्टर। पुलिस की लाठी से बचने के लिए पीठ पर लगाया पोस्टर।
X
पुलिस की लाठी से बचने के लिए पीठ पर लगाया पोस्टर।पुलिस की लाठी से बचने के लिए पीठ पर लगाया पोस्टर।

  • क्वारेंटाइन पीरियड के दौरान बाहर घूमने और लॉकडाउन ब्रेक करने वाले 11 लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज किए हैं
  • लॉकडाउन में 2 दिन से पुलिस सख्त, सड़क पर बेवजह घूम रहे लोगों से कहीं उठक-बैठक कराई तो कहीं डंडे चलाए

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 09:00 AM IST

हिसार. लॉकडाउन में दो दिन पुलिस की सख्ती चली और सड़क पर उतरे लोगों पर कार्रवाई करते हुए कहीं उठक-बैठक कराई तो कहीं डंडे लगाए। अब इससे बचने के लिए लोग तरह -तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। कैथल के एक स्थानीय निवासी ने इस पर एक स्लोगन के माध्यम से अपनी बात रखी है। उसके पीठ पर कागज का एक पोस्टर लगा है जिस पर उसकी पत्नी की ओर से लिखा गया है कि मेरा पति दूध और सब्जी लेने जा रहा है। आवारागर्दी करने नहीं। कृपया लट्ठ न मारें।

जिला में 145 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया है। गरीब लोगों को 20-20 किलो राशन भी बांटा जा रहा है। जींद में कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर गुरुवार को शहरवासी पहले से कहीं अधिक सतर्क दिखे। सब्जी मंडी से लेकर, बाजार, अस्पताल आदि सभी जगहों पर वीरानी छाई थी। यही हाल जिला के उचाना, नरवाना, सफीदों, जुलाना आदि कस्बों में रहा। लॉकडाउन के दौरान इक्का-दुक्का लोग ही जरूरी काम होने पर ही घरों स बाहर निकले। गांवों में भी लोग घरों से अब पहले की तुलना में काफी कम संख्या में लोग बाहर निकल रहे हैं।

 प्रदेश में गुड़गांव के बाद सबसे ज्यादा पॉजिटिव पानीपत में ही मिले हैं। गुरुवार को एक केस और मिलने के बाद इनकी कुल संख्या यहां पर 4 हो गई है। सोनीपत में विदेश से आने वाले 227 लोगों में से 190 लोगों को क्वारेंटाईन में रखा गया है। इनमें से 41 लोग ऐसे हैं जिनका निर्धारित 14 दिनों का समय पूरा हो चुका है। 12 लोगों का 28 दिनों की हो गई है। सोनीपत में यूके से आई एक छात्रा कोरोना पॉजीटिव मिली थी जिसकी हालत में सुधार हो रहा है।

बेवजह घूमने वाले लोगों पर पुलिस ने किए केस दर्ज

क्वारेंटाइन पीरियड के दौरान बाहर घूमने व लॉकडाउन ब्रेक करने वाले 11 लोगों पर पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन व दूसरों की जान जोखिम में डालने के केस दर्ज किए हैं। लॉक डाउन पीरियड में बाहर घूमने वाले व घरों के बाहर बैठे लोगों पर अब प्रशासन ने वीडियो व फोटो के आधार पर भी कार्रवाई की है। लॉकडाउन पीरियड के दौरान बाहर से आने वाले लोगों को रोकने के लिए सिटी के सेक्टर-7 की रेजीडेंट एसोसिएशन ने जहां बाहर के लोगों की एंटी रोकने के लिए गेट बंद कर दिए हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना