पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गार्डर लाॅन्चिंग काम आज से शुरू:आज जिंदल चाैक से सूर्य नगर फाटक राेड ब्लाॅक, सब्जी मंडी पुल वैकल्पिक रास्ता

हिसार7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गार्डर रखने के लिए सूर्य नगर के पास तैयार खड़ी क्रेन। - Dainik Bhaskar
गार्डर रखने के लिए सूर्य नगर के पास तैयार खड़ी क्रेन।
  • पहले नहीं मिल पाई थी ब्लाॅकेज

सूर्य नगर आरओबी पर गार्डर लाॅन्चिंग का काम आज से शुरू हाेगा। पिछले चार दिन से लगातार प्रयास कर रहे बीएंडआर के अधिकारियाें काे सूर्य नगर राेड की पूरी तरह से ब्लाॅकेज नहीं मिल पाई थी। दूसरा मशीन भी देरी से पहुंचने पर काम समय पर शुरू नहीं हाे पाया है।

हालांकि क्रेन एजेंसी मालिक का कहना है कि मशीनें तैयार हैं उनकी तरफ से काेई ढिलाई नहीं है और मशीन ठीक है। साढ़े 3 साै टन क्षमता की दाे क्रेन पहुंची है। राेहित पूनिया का कहना है कि जब क्रेन पूरी खाेली जाएगी ताे पूरा रास्ता ब्लाॅक हाे जाएगा। बीएंडआर काे 24 गार्डर लाॅन्च करने हैं। एक गार्डर में करीब 28 टन से ज्यादा वजन हाेगा।

बीएंडआर के अधिकारी बाेले - नहीं पहुंच पाए थे काउंटर वेट इसलिए नहीं शुरू हाे सका

बीएंडआर के एक्सईएन विशाल कुमार ने कहा कि राेड ब्लाॅकेज पूरी तरह से करनी पड़ सकती है। रात काे वाहन निकालने के बाद मशीनें सेट कर छाेड़ दी जाएगी। सुबह लाॅन्चिंग का काम शुरू हाे जाएगा। काउंटर वेट देर शाम काे पहुंचे हैं। मशीनाें पर काउंटर वेट रखना पड़ता है जहां मशीनें जाती हैं वहां काउंटर वेट काे साथ लेकर चलना पड़ता है।

जानिए... सूर्य नगर में आने-जाने वालों के लिए शिव कॉलोनी रोड हो सकता है विकल्प

ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि अगर गार्डर लाॅन्चिंग का काम शुरू हाे जाता है ताे शहरवासियाें काे सूर्य नगर आने जाने के लिए वैकल्पिक राेड यूज करना पड़ेगा। सूर्य नगर फाटक काे ना इधर से ताे ना उधर से पार किया जा सकेगा। सूर्य नगर से निकलने वाले लाेग सेक्टर 1-4 की तरफ या ताे महाबीर काॅलाेनी से हाेते हुए पुरानी सब्जी मंडी की तरफ जाकर कैंप चाैक आरओबी से इस तरफ आ सकते हैं।

वापस आते हुए ये ही रूट पकड़ना पड़ेगा। इसके अलावा कैंप चाैक आरओबी से हाेकर जहाजपुल हाेकर मिलगेट कैंची चाैक हाेकर सेक्टर 1-4 से हाेकर आ-जा सकेंगे। तीसरा विकल्प शिव काॅलाेनी का रोड हाे सकता है। फाटक पार कर जिंदल पुल के साथ साथ सातराेड से हाेकर आरओबी के ऊपर से शहर में आ सकते हैं या यहां से दूसरे रास्ताें पर जा सकते हैं। वापस आते हुए भी इसी राेड काे विकल्प के रूप में यूज कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें