पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:सच ज्वेलर्स के संचालक से और लंबी हुई कोरोना की चेन: आदर्श नगर में मिले 8 नये केस

हिसार10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंगलवार को जिले में 15 नये पाॅजिटिव केस सामने आए, अब तक कुल 495 पॉजिटिव, बर्गर किंग संबंधित, उकलाना, शांति नगर, सूर्य नगर, विनोद नगर में 1-1 रोगी मिला

शहर में सच ज्वेलर्स के संचालक से कोरोना की चेन लंबी होती जा रही है। मंगलवार को ज्वेलर्स काॅन्टेक्ट से आदर्श नगर में 8 और संक्रमित मिले हैं। इनमें 79 वर्षीय वृद्धा, 54 वर्षीय अधेड़, 49 वर्षीय महिला, 22 वर्षीय युवक, 26 वर्षीय युवती, 16 वर्षीय लड़का, विजय नगर में 19 वर्षीय लड़का और 19 वर्षीय लड़की कोरोना पॉजिटिव है। इनके अलावा बर्गर किंग संबंधित एक रोगी का उमरा में रहने वाला 24 वर्षीय रिश्तेदार, शांति नगर में 43 वर्षीय व्यक्ति और उकलाना में 67 वर्षीय सास, सूर्य नगर में 20 वर्षीय युवक, बहादुरगढ़ से विनोद नगर में आया 36 वर्षीय पॉजिटिव मिला है। 

डोगरान मोहल्ला में पार्लर संचालिका का 17 वर्षीय बेटा, 70 वर्षीय ससुर भी संक्रमित हैं। इससे पूर्व पार्लर के कर्मी संक्रमित मिल चुके हैं। इन मामलों की पुष्टि करते हुए आईडीएसपी इंचार्ज डॉ. जया गोयल ने बताया कि जिले में मंगलवार को 15 नये मामले आए, वहीं कुल 495 रोगी मिल चुके हैं। 

वहीं आईडीएसपी इंचार्ज डॉ. जया गोयल ने बताया कि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज से मरीजों के दाखिल होने की सूचना मिली है। सेक्टर 14 का रहने वाला एक दंपति अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में दाखिल हुआ है। ये वृंदावन गए थे, जहां से प्राइवेट एम्बुलेंस से सीधा अग्रोहा मेडिकल कॉलेज लाया गया है।

इधर, सिविल अस्पताल में क्राउड मैनेजमेंट पर काम शुरू, नई डिस्पेंसरी बनाई
सिविल अस्पताल में कोरोना की वजह से अटके काम फिर से शुरू हो गए हैं। क्राउड मैनेजमेंट इसके चलते इमरजेंसी वार्ड के सामने मेन गेट बनाया गया, ताकि ओपीडी गैलरी से गंभीर मरीजों को नहीं लाना पड़े। इससे सटी आई ओपीडी को मुख्य डिस्पेंसरी या दवा वितरण खिड़की वाले कक्ष में शिफ्ट किया जा रहा है। उस तरफ स्त्री रोग की ओपीडी व स्कीन ओपीडी है जिनकी दवाइयां पुरानी डिस्पेंसरी पर मिलेगी। हड्‌डी रोग, फिजिशियन, सर्जन संबंधित दवाइयों के लिए सिटी स्कैन के साथ नई डिस्पेंसरी बनाई है जिसका फेस पीछे की तरफ किया है। यह खुला स्थान है जहां भीड़ की समस्या खत्म होगी।

प्रत्येक कंटेनमेंट जोन का होगा नोडल ऑफिसर
एफडीए के आयुक्त एवं आयुष्मान भारत हरियाणा हेल्थ प्रोटेक्शन अथॉरिटी के सीईओ अशोक कुमार के दिशा-निर्देश पर हर कंटेनमेंट जोन का नोडल ऑफिसर होगा। जोन में लॉकडाउन के सभी नियम-कानून लागू होते हैं जिनकी पालना करवाना की जिम्मेदारी होगी। इसके अलावा जोन में किसी प्रकार की गतिविधियां होने से रोकने सहित रोगियों को आवश्यक सेवाएं, दवा सहित अन्य वस्तुएं मुहैया करवाने होंगे।

नोडल ऑफिसर्स की नियुक्ति के लिए स्वास्थ्य विभाग ने फील्ड टीम में एक-एक कर्मी का चयन करना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं होम आइसोलेट रोगियों के स्वास्थ्य जांच के लिए डॉक्टर्स की नियुक्ति होगी। आइडीएसपी इंचार्ज डॉ. जया गोयल का कहना है कि हम लिस्ट तैयार कर रहे हैं। जल्द ही नोडल ऑफिसर नियुक्त कर देंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें