पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:दो और लोगों की मौत, 131 नये रोगी मिले, घर से बाहर निकलें तो मास्क पहनना मत भूलिए

हिसार5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिन्दल पार्क में बिना मास्क के लोग वॉकिंग करते नजर आए।
  • अब तक 8199 रोगी मिल चुके, इनमें से 7091 स्वस्थ हो चुके, अभी 1008 एक्टिव केस
  • सेक्टर-13 निवासी 55 वर्षीय बैंकर ने डीसीएच और सेक्टर-15 की वृद्धा ने गुरुग्राम में तोड़ा दम

सेक्टर-13 वासी कोरोना संक्रमित 55 वर्षीय बैंक कर्मी ने डेडिकेटिड कोविड अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। कोरोना के अलावा निमोनिया, सांस लेने में तकलीफ और मधुमेह रोग भी मृत्यु का कारण रहा है। वहीं, सेक्टर-15 वासी 60 वर्षीय वृद्धा की गुरुग्राम के निजी अस्पताल में मृत्यु हुई है। इन दोनों की मौत की जानकारी हेल्थ विभाग को मिल चुकी है। हालांकि इनकी डेथ रिपोर्ट का ऑडिट होना बाकी है। इसके बाद कोविड पोर्टल पर आंकड़ा अपडेट होगा। अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं 131 नये रोगी मिलने पर कुल आंकड़ा 8199 तक पहुंच गया है। 7091 स्वस्थ हो चुके हैं, 1008 केस एक्टिव है।

संडे को 96 के चालान, बिना मास्क सैर करते दिखे लोग

विश्व स्वास्थ्य संगठन भी चेता चुका है कि अभी मास्क ही वैक्सीन है। इसके बावजूद लोग गंभीर नहीं दिख रहे हैं। बिना मास्क ही घूम रहे हैं। पार्कों में सैर के लिए आने वाले लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं, जोकि गलत है। यह न सिर्फ महामारी को निमंत्रण है बल्कि अपने साथ-साथ दूसरों के स्वास्थ्य को जोखिम में डालने जैसा है। इसलिए मास्क जरूर पहनें। हालांकि पुलिस विभाग और जिला प्रशासन मास्क नहीं पहनने वाले लोगों का चालान काट रहा है। रविवार को भी 96 लोगों के मास्क न पहनने पर चालान काटे। लॉकडाउन से अभी तक 15 हजार 188 से ज्यादा लोगों के बिना मास्क चालान काटे जा चुके हैं।

डॉ. रमेश पूनिया ने सोशल मीडिया पर ली चुटकी, लिखा -सिर्फ मास्क ही छोड़ा है

बायोलॉजिस्ट डॉ. रमेश पूनिया ने फिर सोशल मीडिया के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था पर चुटकी लेते हुए पोस्ट शेयर की है। एक कार्टून शेयर किया है जिसमें व्यक्ति मास्क पहने हुए है। इस पर लिखा है कि सिर्फ मास्क ही छोड़ा है। उन्होंने लिखा है कि दोस्तों यह कार्टून देखकर हंसी भी आ रही है और दुख भी हो रहा है क्योंकि यह वास्तविकता भी है। पर हमें सोचना होगा कि यह क्यों है। हरियाणा बने 54 साल हो चुके हैं। इतना लंबा अरसा बीतने के बाद भी क्या हम इतने भी स्वावलंबी नहीं बने कि हमारे यहां हर जिले स्तर पर एक अच्छा अस्पताल खड़ा कर सकें जिसमें सभी सुविधाएं हों।

नगर निगम में मिला काेराेना पॉजिटिव, कमिश्नर ने दिए दाे दिन तक दफ्तर बंद करने के आदेश

आईडीएसपी इंचार्ज डॉ. जया गोयल के अनुसार पोस्ट ऑफिस में एजेंट वासी शिव काॅलोनी मंडी आदमपुर, निजी स्कूल में टीचर वासी हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी हांसी व 12 वर्षीय लड़का, सिविल अस्पताल हांसी में स्टाफ नर्स, सब इंस्पेक्टर पुलिस लाइन वासी पटेल नगर, रिजनल मैनेजर वासी मॉडल टाउन, टीचर वासी चंद्रलेन काॅलोनी, एचएयू में मैसेंजर वासी विद्या नगर, बिजली बोर्ड में जेई वासी विद्युत नगर, बीएसएफ में 2 कांस्टेबल, जाट कॉलेज के पास निजी अस्पताल में कम्प्यूटर ऑपरेटर व स्टाफ कर्मी, सिविल अस्पताल हिसार में स्टाफ नर्स वासी खेदड़, पटेल नगर हेल्थ सेंटर में लैब टेक्निशियन, सैन्य कर्मी वासी हिसार कैंट सहित अन्य संक्रमित मिले हैं। वहीं नगर निगम में काेराेना मरीज मिलने से फिर से दाे दिन तक कार्यालय बंद करने के कमिश्नर ने आदेश जारी कर दिए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें