पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ब्लैक फंगस:अग्रोहा कॉलेज में ब्लैक फंगस पीड़ित दो महिलाओं ने दम तोड़ा; 6 नये रोगी भर्ती तो 6 को किया डिस्चार्ज

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में डॉ. राहुल मरीजों को चेक करते हुए। - Dainik Bhaskar
महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में डॉ. राहुल मरीजों को चेक करते हुए।

महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में शुक्रवार को ब्लैक फंगस से पीड़ित दो महिला मरीजों की मौत हो गई। वहीं शुक्रवार को ब्लैक फंगस के 6 नए मरीज भर्ती हुए।

मेडिकल कॉलेज के नोडल अधिकारी डॉ. राजीव चौहान और ब्लैक फंगस प्रभारी डॉ. प्रवीण रेवड़ी ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में अभी तक कुल 273 ब्लैक फंगस से मरीज भर्ती हो चुके हैं। इनमें से 68 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो चुकी। शुक्रवार को भी हिसार की एक महिला व चूरू की एक महिला की मौत हुई। इसके अलावा 6 नए मरीज भर्ती हुए। इनमें 4 मरीज हिसार के, एक सिरसा का व एक पंजाब के मानसा जिला का है। 6 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

मेडिकल के एमएस नजीर अहमद पंडित ने बताया कि अभी तक मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस से पीड़ित 219 मरीजों की सर्जरी हो चुकी है। शुक्रवार को भी 9 लोगों की सर्जरी हुई। इनमें दो नाक की दो जबड़े की व पांच आंख सर्जरी की हुई। अभी तक 106 मरीज डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं। मेडिकल के चिकित्सक व स्टाफ की टीम लगातार मरीजों के उपचार पर लगी हुई है। प्रतिदिन मेडिकल में 10 से 12 मरीजों की सर्जरी भी की जा रही है। इंजेक्शन की कोई कमी नहीं है।

खबरें और भी हैं...