• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Vegetable Market Closed In Protest Against JCB, Citing CM Window Complaint, Shopkeepers And Street Vendors Sitting On Dharna

हिसार नगर निगम ने रात के अंधेरे में हटाए कब्जे:पुरानी सब्जी मंडी एरिया में 30 से ज्यादा चबूतरे-शेड तोड़े; CM विंडो पर शिकायत का हवाला देकर की कार्रवाई, विरोध में मार्केट बंद कर दुकानदार धरने पर

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार निगम द्वारा सब्जी मंडी में कई गई तोड़फोड़। - Dainik Bhaskar
हिसार निगम द्वारा सब्जी मंडी में कई गई तोड़फोड़।

हिसार नगर निगम की टीम द्वारा रात के अंधेरे में पुरानी सब्जी मंडी एरिया में कार्रवाई की गई। निगम ने जेसीबी चलवाकर मार्केट में लगी रेहड़ियों और फड़ियों को तुड़वा दिया। इसके विरोध में सोमवार सुबह मार्केट बंद रही। दुकानदार और रेहड़ी वाले प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए। रेहड़ी वालों के अनुसार, निगम ने रात के अंधेरे में उनके सामान पर जेसीबी चलवाई है। उनको हजारों का नुकसान हो गया है। निगम ने उनको सामान हटाने का नोटिस भी नहीं दिया और सारा सामान तोड़ दिया। वहीं निगम के अधिकारियों के अनुसार, उन्होंने सीएम विंडो पर दर्ज शिकायत के आधार पर कार्रवाई की है।

धरना देते दुकानदार व रेहड़ी वाले
धरना देते दुकानदार व रेहड़ी वाले

किसी ने सीएम विंडो पर शिकायत दी थी

नगर निगम की टीम ने रविवार रात को पुरानी सब्जी मंडी एरिया में दुकानों के आगे बने चबूतरे व शेड तोड़ दिए। निगम के अनुसार, किसी सुरेश जैन नाम के व्यक्ति ने सीएम विडो पर नियमों को दरकिनार कर बनाए गए चबूतरों व रैंप की शिकायत दी थी। शिकायत काफी समय से की हुई थी, जिस पर नगर निगम की टीम ने संज्ञान लेते हुए रविवार देर रात को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान निगम टीम को क्षेत्रवासियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। लेकिन टीम ने अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए करीब 30 चबूतरे व रैंप तोड़ दिए। रात को कार्रवाई करने पर निगम टीम का तर्क था कि इस क्षेत्र में बिल्डिंग हैं। गली की चौड़ाई काफी कम है। ऐसे में दिन के समय कार्रवाई करने के दौरान वहां जाम लग जाता है और जनता को परेशानी होती।

बंद पड़ी पुरानी सब्जी मंडी
बंद पड़ी पुरानी सब्जी मंडी

छुट्‌टी के दिन और रात को कार्रवाई पर विवाद

दुकानदारों ने बताया कि जब सुबह वे मार्केट में पहुंचे तो सारा सामान अस्त-व्यस्त मिला और रेहड़ियां भी टूटी हुई मिली। इसके विरोध स्वरूप पूरी रेहड़ी मार्केट को बंद कर दिया गया व निगम के खिलाफ धरना देते हुए नारेबाजी की गई। दुकानदारों व रेहड़ी वालों ने बताया कि वह हर महीने निगम को टैक्स देते हैं। उसके बावजूद उनको बिना बताए यह कार्रवाई की गई है। दुकानदारों का यह भी कहना है कि निगम की टीम ने छुट्‌टी होने के बावजूद रविवार रात को कार्रवाई की है, लेकिन दूसरी तरफ शहर में बड़ी-बड़ी अवैध इमारतें बन रही हैं, उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। न्यू मॉडल टाउन, गुलाब सिंह चौक व बस स्टैंड के पास बहुमंजिला इमारतों का अवैध निर्माण जारी है, लेकिन निगम के भ्रष्ट अफसर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...