अनाज मंडी:अनाज मंडी में गेहूं उठान तेजी से शुरू, जिला प्रधान के नेतृत्व में 11 सदस्यीय कमेटी कर रही निगरानी

हिसार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला प्रधान के नेतृत्व में 11 सदस्यीय कमेटी कर रही निगरानी - Dainik Bhaskar
जिला प्रधान के नेतृत्व में 11 सदस्यीय कमेटी कर रही निगरानी

अनाज मंडी में गेहूं उठान का कार्य तेजी से शुरू हाे गया है। बुधवार काे तीनाें खरीद एजेंसियाें एफसीआई, डीएफएससी और हैफेड के अधिकारी मंडी में तैनात रहे और ठेकेदार की लेबर लगातार उठान के काम में लगी रही। अनाज मंडी के जिला प्रधान पवन गर्ग असरावां के नेतृत्व में 11 सदस्यीय आढ़तियाें की कमेटी गेहूं की बाेली कराने से लेकर उठान और परिवहन व्यवस्था में अपनी भूमिका निभा रही है। आज हिसार में 8157 बैग और जिले में कुल 4 लाख 26 हजार 757 बैग का उठान हुआ।

उल्लेखनीय है कि अनाज मंडी एसाेसिएशन के सचिव राजीव डाबड़ा की पिटाई प्रकरण के बाद मंडी के आढ़तियाें ने दाे दिन तक हड़ताल कर काम बंद रखा था। मंगलवार शाम अधिकारियाें और आढ़तियाें के बीच समझाैते के बाद कल देर शाम गेहूं का उठान शुरू हाे गया था। मगर बुधवार से बाेली और उठान की प्रक्रिया स्थायी ताैर से शुरू हाे गई है।

पवन गर्ग असरावां ने कहा कि हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने अधिकारियाें के बैठक के दाैरान मसला हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं डीएफएससी, हैफेड, एफसीआई व मार्केट कमेटी के अधिकारियाें का भरपूर सहयाेग रहा। आज बाेली और उठान का काम नाॅर्मल तरीके से हुआ। यही प्रक्रिया आगे भी बनी रहेगी।

मार्केट कमेटी के जिला क्षेत्रीय अधिकारी साहब राम ने कहा कि ने कहा कि किसानाें और आढ़तियाें काे किसी तरह की दिक्कत नहीं आने देंगे। कमेटी की ओर से सभी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। सरकार के निर्देशानुसार किसानाें से गेहूं का एक-एक दाना खरीदा जाएगा।

खबरें और भी हैं...