पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीजेयू में विद्यार्थियों को दी राहत:दो किस्तों में जमा कर सकेंगे फीस इंटरनेट फीस के 200 रुपए किए माफ

हिसार10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

 जीजेयू ने प्रोमोटेड विद्यार्थियों के लिए सेमेस्टर फीस में राहत के साथ दो किस्तों में फीस के भुगतान का निर्णय लिया है। यह निर्णय विश्वविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों को कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति के कारण आ रही वित्तीय परेशानियों को देखते हुए लिया गया है।  वीसी प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने विद्यार्थियों की मदद करने के लिए शुल्क के भुगतान के विकल्पों को तलाशने का निर्देश दिया है।

जीजेयू ने निर्णय लिया है कि प्रोमोटेड विद्यार्थियों से आगामी सेमेस्टर के लिए फीस का भुगतान दो किस्तों में लिया जाएगा। पहली किस्त में विद्यार्थियों को कंटिन्यूएशन फीस के साथ 50 फीसदी ट्यूशन फीस, 50 फीसदी कुल परीक्षा फीस तथा 350 रुपए वार्षिक फीस का भुगतान करना होगा।  पहली किस्त में डिवेलपमेंट फंड तथा अन्य चार्जिज नहीं लिए जाएंगे। विवि ने इस वर्ष के लिए 200 रूपये तक की इंटरनेट फीस माफ भी कर दी है।  सेमेस्टर फीस की पहली किस्त 50 प्रतिशत से कम हो जाएगी।  

इसके अतिरिक्त विद्यार्थियों के लिए विवि के पोर्टल पर पूरी फीस जमा करवाने का विकल्प भी दिया है। सेमेस्टर फीस के भुगतान की अंतिम तिथि बिना किसी लेट फीस के साथ 15 जुलाई 2020 से बढ़ाकर 07 अगस्त 2020 कर दी है तथा 10 रूपये प्रतिदिन लेट फीस के साथ सेमेस्टर फीस 31 अगस्त तक जमा करा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें