पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डीएचई ने खोला पोर्टल:अब एडमिशन कैंसिल किए बिना भी ओपन काउंसिलिंग में दिखा सकेंगे विलिंगनेस

हिसार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीएचई ने कॉलेजों में यूजी के एडमिशन के लिए शुक्रवार को नई गाइडलाइन जारी कर दी है। जिसके बाद अब यूजी कोर्सिस में एडमिशन की ओपन काउंसिलिंग में आवेदन के लिए सभी विद्यार्थियों के रास्ते खुल गए हैं। डीएचई द्वारा पहले जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ओपन काउंसिलिंग में भाग लेने के लिए अपने रिस्क पर सीट छोड़नी पड़ रही थी लेकिन अब नई गाइडलाइन के अनुसार अब विद्यार्थी बिना सीट छोड़े अपनी विलिंगनेस ओपन काउंसलिंग में दिखा सकते हैं।

वहीं शुक्रवार को सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के साथ हुई ऑनलाइन मीटिंग के बाद डीएचई ने उन्हें ओपन एडमिशन की परमिशन के लिए आश्वासन दिया है। जिसके बाद यह कहा जा सकता है कि सब्जेक्ट कंबिनेशन के कारण अटके एडमिशन में अब सेल्फ फाइनेंस कॉलेज 19 अक्टूबर से पहले आओ पहले पाओ की नीति पर एडमिशन कर सकेंगे। अब सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में एडमिशन के लिए सब्जेक्ट कंबिनेशन का कार्य नहीं होगा।

डीएचई ने विद्यार्थियों के लिए यह सूचना भी जारी की है कि जो विद्यार्थी अपने अंक सुधार, री अपीयर के रिजल्ट को अपडेट करना चाहता है तो वह फिलहाल अभी ओटीपी का प्रयोग कर अपना डाटा अपडेट न करें। शनिवार शाम तक डीएचई द्वारा यह ऑटोमेटिक अपडेट कर दिया जाएगा। जो विद्यार्थी अपना कॉलेज या फिर सब्जेक्ट कॉम्बिनेशन बदलना चाहते हैं उनके लिए भी एडिट का ऑप्शन दिया गया है। वे विद्यार्थी अब पुन: अपनी इच्छानुसार अपने सब्जेक्ट को चुन व चेंज कर सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें