भ्रष्टाचार नहीं होगा बर्दाश्त,:वकीलों का कम नहीं होने देंगे मान-सम्मान, नये चैंबर्स और बीमा सुविधा के मुद्दे उठाए

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बार हॉल में मौजूद चुनाव अधिकारी व उम्मीदवार। - Dainik Bhaskar
बार हॉल में मौजूद चुनाव अधिकारी व उम्मीदवार।
  • जिला बार एसो. चुनाव के बार हॉल में वकील मतदाताओं से रूबरू हुए उम्मीदवार, रखे एजेंडे

जिला बार एसोसिएशन के 17 दिसंबर को होने वाले चुनाव से तीन दिन पहले मंगलवार को बार हॉल में इंटरेक्शन सेरेमनी का आयोजन किया गया। इसमें चुनावी मैदान में खड़े विभिन्न पदों के 19 उम्मीदवारों ने वकील मतदाताओं के सामने अपने-अपने एजेंडों को रखा।

सभी का कॉमन एजेंडा अधिवक्ताओं की समस्या को दूर करना, सभी को साथ लेकर बार का विकास करना और नये चैंबर्स दिलवाना रहा। इस दौरान एक उम्मीदवार ने कहा कि अगर प्रधान बना तो भ्रष्टाचार पनपने नहीं दूंगा। चाहे वह किसी स्तर पर क्यों न हो। वकीलों का मान-सम्मान कम नहीं होने देंगे। 24 घंटे वकील साथियों की मदद के लिए तत्पर रहूंगा। एक उम्मीदवार ने कहा कि हुडा सेक्टर में वकीलों को पांच फीसद कोटा मिलता था, जिसे खत्म कर दिया था।

यह कोटा वापस दिलवाने के अलावा वकीलों के लिए रेजिडेंशियल कालोनी या क्वार्टर की सरकार से मांग करके सिरे चढ़ाई जाएगी। एक अन्य उम्मीदवार ने कहा कि लाइब्रेरी में पुस्तकों की कमी है, इसे बढ़ाया जाएगा। ज्युडिश्यरी एग्जाम की तैयारी करने वाले वकीलों के लिए कोचिंग की व्यवस्था करवाएंगे। सभी वकीलों को बीमा सुविधा भी दिलवाई जाएगी।

नए वोटर व सीनियर मोस्ट वोटर होंगे सम्मानित

चुनाव अधिकारी एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने बताया कि इस बार जिला बार एसोसिएशन का चुनाव ही नहीं, बल्कि चुनावी प्रक्रिया भी आकर्षण का केंद्र रहेगी। चुनाव कमेटी ने पूरी चुनावी प्रक्रिया को रोचक बनाने के लिए वोटिंग के दौरान सेल्फी प्वाइंट बनाने सहित कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। इससे चुनावी माहौल एक समारोह का रूप ले लेगा और वोटर को यह अहसास होगा कि वे चुनाव करने के लिए नहीं, बल्कि किसी समारोह का हिस्सा बनने आए हैं। बार अपने आप में पूरे प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश में अपनी अलग पहचान रखता है।

वोटिंग स्थल को किसी समारोह स्थल की तरह से सजाया जाएगा ताकि आने वाले वोटर को एक नया अनुभव मिल सके। एडवोकेट खोवाल ने बताया कि इस बार जिला बार एसोसिएशन में 400 से अधिक नए वोटर पंजीकृत हुए हैं। नये वोटरों को इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल करने व उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा। सीनियर मोस्ट वोटर भी सम्मानित किए जाएंगे।

ये उम्मीदवार चुनावी दंगल में

प्रधान पद उम्मीदवार : एडवोकेट ब्रजेश कुमार सिंधु, अनेंद्र सिंह लोोहरा, नरेश कुमार गोयल, ओमप्रकाश कोहली व राजेश कुमार कालीरावण

उपप्रधान पद उम्मीदवार : एडवोकेट मनप्रीत सिरसवा, सुखवीर नेहरा व निशि भार्गवा

सचिव पद उम्मीदवार : एडवोकेट शीला देवी राठी, नरेश कुमार हरितश, रोहताश चंद्र रेपसवाल व संजय कुमार यादव

सह सचिव पद उम्मीदवार : एडवोकेट संजीव कुमार पूनिया, अमृत सागर, अनिल कुमार बैनीवाल व रितु ढुल

कोषाध्यक्ष पद उम्मीदवार : एडवोकेट आशीष बंसल, संजय गोयल व सोनू राघव

खबरें और भी हैं...