• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • You Will Be Able To Watch Movies, TV Shows And Education Programs During The Train Journey, Boredom Will Be Less

सुविधा:रेल यात्रा के दौरान देख सकेंगे फिल्में, टीवी शो व एजुकेशन प्रोग्राम, बोरियत होगी कम

हिसार2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर पश्चिम समेत विभिन्न रेलवे मंडलों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। विभिन्न स्थानों से दौड़ने वाली पर्यटक और धार्मिक ट्रेनों में अब यात्रियों के लिए मनोरंजन की दृष्टि से इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगाया जाएगा, जिसका फायदा होगा कि यात्री यात्रा करते समय बोर नहीं होगा। वे नई सुविधा के तहत यात्री सफर के दौरान फिल्में, टीवी शो और पढ़ाई-लिखाई से जुड़े कार्यक्रम मुफ्त में देख सकेंगे।

इसके अलावा आईआरसीटीसी और रेलवे का प्रयास है कि पेटीएम व रेजरपे से भी पेमेंट की व्यवस्था यात्रियों के लिए कराई जाए। आईआरसीटीसी के पीआरओ आनंद झा ने बताया कि अभी ट्रायल के तौर पर पहली भारत गौरव पर्यटक ट्रेन में ऑनलाइन पेमेंट से लेकर इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। आईआरसीटीसी जल्दी अन्य पर्यटक ट्रेनें चलाने को लेकर भी विचार-विमर्श कर रहा है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार, पर्यटक ट्रेनों में आईआरसीटीसी स्वच्छता एवं स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखेगी। कोरोना व अन्य रोगों से बचाव के मद्देनजर पर्यटकों को जहां फेस मास्क , हैंड क्लब्स, सैनिटाइजर सुरक्षा किट प्रदान की जाएगी ।

इधर... ब्लू बर्ड झील में छतरी वाली बोट पर्यटकों को गर्मी से बचाएगी

ब्लू बर्ड झील में घूमने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अब कड़ी धूप में भी पर्यटक बोटिंग का लुत्फ उठा सकेंगे। इसके लिए सभी 12 बोटों में धूप से बचाव के मद्देनजर छत लगवाई जा रही है। कुछ बोट में छत लगवा भी दी गई हं।

खबरें और भी हैं...