मेडिकल कैंप का आयोजन:विकलांग अधिकार मंच ने मेडिकल कैंप लगाने के लिए बनाई रणनीति

रतिया21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विकलांगों के विकलांग प्रमाण पत्र, यूडीआईडी कार्ड, बस व रेल पास इत्यादि बनवाए जाएं

विकलांग अधिकार मंच हरियाणा की ब्लॉक कमेटी की बैठक का आयोजन ब्लॉक अध्यक्ष कर्मजीत सिंह पदम की अध्यक्षता में किया गया। ब्लॉक अध्यक्ष कर्मजीत सिंह पदम ने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 3 दिसम्बर को अंतर्राष्ट्रीय विकलांग दिवस के अवसर पर एक बहुउद्देशीय मेडिकल कैंप लगाया जाए।

जिसमें विकलांगों के विकलांग प्रमाण पत्र, यूडीआईडी कार्ड, बस व रेल पास इत्यादि बनवाए जाएं। इस कैंप को प्रशासन के सहयोग से आयोजित करने के लिए मंच के प्रतिनिधि मंडल द्वारा डीसी से मिलकर ज्ञापन दिए जाने का निर्णय लिया गया।

इस बहुउद्देशीय मैडीकल कैंप के संबंध में संपूर्ण रूपरेखा बनाने का कार्य विकलांग अधिकार मंच हरियाणा के ब्लॉक रतिया सचिव पपल कुमार को सौंपा गया। उन्होंने बताया कि बहुत से विकलांगजनों के विकलांग प्रमाण यूनिक आईडी कार्ड, बस पास, रेल पास न होने के कारण परेशानी आ रही है और कुछ विकलांग साथियों के विकलांग प्रमाण पत्र काफी समय पहले बने होने के कारण सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ प्राप्त करने से वंचित रह जाते हैं।

उन्होंने बताया कि ब्लॉक रतिया के सभी गांवों में जाकर यूनिट बनाने व हरियाणा सरकार द्वारा विकलांगों को दी जाने वाली तमाम सुविधाओं के बारे में विकलांगों को जागरूक करने पर भी विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर उपाध्यक्ष अमरीक सिंह, सचिव पपल कुमार, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार, अनिल कुमार, बलराज सिंह, मंगत राम, हरपाल सिंह उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...