पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता कार्यक्रम:नशा व्यक्ति के व्यक्तित्व और संपूर्ण जीवन का नाश कर देता है : डाॅ. गिरीश

रतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ व सिविल सर्जन डॉ. मुनीष बंसल के आदेश पर बुधवार को गांव महमड़ा में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नशे के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अध्यक्षता स्कूल के प्राचार्य डॉ. नैब सिंह मंडेर ने की। कार्यक्रम के दौरान नशे के खिलाफ विभिन्न कार्यक्रम पेश कर लोगों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। चित्रकार कृष्ण सिंह द्वारा नशा के खिलाफ पेंटिंग प्रदर्शनी भी लगाई, जिसमें युवा वर्ग को नशे के बुरे प्रभाव बारे बताया।

डिप्टी सिविल सर्जन एवं मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. गिरीश कुमार ने कहा कि नशा व्यक्ति के व्यक्तित्व व जीवन का नाश कर देता है। शुरुआती दौर में वह शोक के तौर पर नशा करता है लेकिन जब तक उसे प्रभाव का पता चलता है तो देर हो चुकी होती है। उसके बाद वह नशा छोडऩा चाहता है, लेकिन आसानी से नशा को छोड़ नहीं पाता।

आत्मविश्वास से कई लोग इसका त्याग भी कर देते है लेकिन हमारा फर्ज बनता है कि हम खुद नशा न करने के साथ साथ दूसरों को भी इससे बचाए। प्राचार्य डॉ. नैब सिंह मंडेर ने कहा कि किसी भी महापुरुष, संत, समाज सुधारक व आम व्यक्ति ने नशे को अच्छा नहीं बताया। नशे के आदि व्यक्ति से घृणा न करे। वह भी समाज को हिस्सा है। उसे समझा कर नशे की लत छुड़वाई जा सकती है।

इस मौके पर गांव के सरपंच रंगा सिंह, गुरमेल संधा, प्रवक्ता चरणजीत भोरिया, धर्मेंद्र सिंह, जयकर्ण, रवि दास, बलबीर सिंह, राधेश्याम,पूनम रानी, संदीप कौर, सुखदीप सिंह, योगेश कुमार, अनिल कुमार, जगराज सिंह, टेक चहल, तेजा सिंह भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें