पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गुस्सा:किसानों ने बिहार से रतिया आए चावलों के भरे पांच ट्राले पकड़े

रतिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रतिया चावलों के पकड़े गये ट्रकों के पास प्रदर्शन करते किसान।
  • करीब 2 हजार क्विंटल है चावल, बिहार के अररिया व हसनपुर से लाए रतिया

किसानों ने शहनाल रोड पर बिहार से आए चावलों के 5 ट्राले पकड़े है। एक ट्राले में 40 टन चावल है। किसान सभी ट्रालों को मार्केट कमेटी के कार्यालय ले आए। किसानों ने गड़बड़ी पर प्रदेश सरकार व अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। कहा कि अधिकारियों की मिलीभगत के बिना ये काम संभव नहीं है। वे कई बार चावल घोटाले को लेकर कार्रवाई की मांग कर चुके है, लेकिन मिलीभगत के चलते न तो चेकिंग हो रही है न ही कार्रवाई। ट्राला चालकों को बताया गया पता नहीं मिल रहा था। किसानों द्वारा ट्रालों को पकड़े जाने के बाद चावल मंगवाने वाले लोग दस्तावेज ले गये।

खेती बचाओ किसान बचाओ संघर्ष समिति के प्रधान जरनैल सिंह मलवाला, पूर्व सरपंच बलविंद्र खोखर, नछतर खोखर, जिला पार्षद रामचंद्र शहनाल, तेजेंद्र औजला, राजविंद्र चहल, ने कहा कि रतिया में बड़े पैमाने पर चावल घोटाला हो रहा है। अधिकारी जानबूझ कर आंखें मूंदे हुए है। वे कई बार शिकायत भी कर चुके है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही।

कई शैलर मालिक बाहर से चावल मंगवा कर सरकार को चूना लगा रहे है। वे बिहार से सस्ता चावल खरीद कर यहां एजेंसी से बिना धान लिये उन्हें चावल देकर मिलिंग, वाहन खर्चा, दिखाकर मोटा चूना लगा रहे है। फर्जी धान की खरीद दिखाकर एंजेसियों से करोड़ों रुपया ऐंठ लेते है। ऐसे ही पंजाब से धान लाकर गड़बड़ी की जा रही है।

ट्राला चालक राजस्थान के अलवर निवासी सुबीर, जफरुदीन ने बताया कि वे बिहार के अररिया व हसनपुर से चावल लाए थे। दस्तावेजों पर रतिया के लोगों के नाम थे, लेकिन जिस पते पर दिखाया गया वहा कुछ ओर था। केवल मोबाइल पर संपर्क था। एक ट्राले में 41 टन 735 क्विंटल चावल है। बताया कि इससे पहले वे 10-10 बार चावल उतार कर जा चुके है। रात होने के कारण उन्होंने ट्राला को शहनाल रोड पर रोक दिया। सुबह उठे तो किसानाें ने उन्हें घेर लिया।

व्यापारी ने किसानों के खिलाफ दी शिकायत

उधर, व्यापारी मनोज कुमार ने भी किसानों के खिलाफ शिकायत दी है। व्यापारी का कहना है कि दो कंपनी के नाम से 5 ट्रालों में चावल मंगवाए गये थे। ये हमारा व्यापार है। किसानों को गड़बड़ी लगी थी तो वे पुलिस को सूचित कर सकते थे, लेकिन खुद ही ट्रालों को घेर कर यहां ले आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें