पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नाराजगी:नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने पीएम की शव यात्रा निकाल पुतला फूंका

रतिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों का प्रदर्शन जारी है। हर रोज विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। वहीं भाजपा नेताओं की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इसी कड़ी में शनिवार को गांव तलवाड़ा में किसान संघर्ष समिति के नेतृत्व में प्रधानमंत्री की शव यात्रा निकालते हुए पुतला फूंका। किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की ।

प्रदर्शन में गांव तलवाड़ा में पहले ही भाजपा एवं जनता नेताओं की गांव में एंट्री पर बैन लगाया जा चुका है। इसके साथ ही अन्य राजनीतिक नेताओं के खिलाफ भी किसान लामबंद हो चुके हैं। किसी भी राजनीतिक नेता के गांव में घुसने पर बैन लगाते हुए रोष जता चुके हैं। इसी के चलते शनिवार को गांव के किसान जसविंद्र सिंह, हरविंदर सिंह, बाबू सिंह तलवाडा, अमनदीप सिंह म्योंद कलां, जग्गी तलवाड़ा इत्यादि ने एकत्रित होकर सरकार विरोधी नारेबाजी की। प्रदर्शन में महिलाओं ने भागीदार करते हुए प्रधानमंत्री के पुतले की शव यात्रा में भाग लिया।

तीनों कानून किसानों के खिलाफ होने का आरोप

गांव ढाणी गोपाल चौपटा पर शनिवार को किसान संघर्ष समिति ने पीएम का पुतला फूंक प्रदर्शन किया। समिति के जिला प्रधान ओमप्रकाश मंडा हंसगा में सिरसा चंडीगढ़ रोड पर पुतले को आग के हवाले किया गया। धरने की अध्यक्षता जगदीश पारता की तथा संचालन बलवान सिंह ढाणी सांचला ने किया। किसान नेता ओमप्रकाश मंडा ने कहा है कि केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानून पास करके किसानों को बर्बाद करने का एक षड्यंत्र रचा गया है।

दशहरे पर कमेटी के सामने फूकेंगे पीएम, अडानी व अंबानी का पुतला

खेती बचाओ किसान बचाओं संघर्ष समिति द्वारा मार्केट कमेटी के सामने चल रहा धरना शनिवार को छठे दिन भी जारी रहा। अध्यक्षता गांव घासवा के पूर्व सरपंच तरसेम सिंह ने की। मुख्य तौर पर भारती कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव जनक राज सिंगला पहुंचे। सिंगला ने कहा कि कृषि कानून बिल अकेले किसानों को ही नहीं व्यापारियों, मजदूरों व आमजन को बर्बाद करने वाले है। हरियाणा व पंजाब कृषि पर निर्भर है, लेकिन सरकार दोनों प्रदेशों को पिछाडना चाहती है। जिला पार्षद रामचंद्र अलीका ने कहा कि 25 अक्टूबर को किसान मार्केट कमेटी के सामने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, अडानी व अंबानी का पुतला फूंक कर दशहरा मनाएंगे। इस मौके पर मंगतराम लालवास, बलविंदर सिंह तामसपुरा, सुधीर गोदारा, छत्रपाल सिंह सुखविंद्र महमड़ा ने भी संबोधित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें