पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आयुष्मान भारत योजना:रतिया के 8233 लोगों की सूची जारी, नागरिक अस्पताल में बनवा सकते हंै कार्ड

रतिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर गांव में अटल सेवा केंद्र पर भी निकलवा सकते है कार्ड, लाभ पात्रों को मिलेगी मुफ्त इलाज की सुविधा

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को रतिया शहर व नागरिक अस्पताल के अधीन आने वाले गांवों के आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की सूची जारी की है। विभाग ने कुल 8233 लोगों की सूची जारी कि है। लाभपात्र नागरिक अस्पताल में अपना कार्ड मुफ्त जारी करवा सकते है जबकि गांव स्तर पर अटल सेवा केंद्र से भी आयुष्मान कार्ड निकलवाया जा सकता है। इस कार्ड के बाद जरूरतमंद परिवार या सदस्य 5 लाख रुपये तक की स्वास्थ्य सुविधा का निशुल्क लाभ ले सकता है।

विभाग द्वारा जारी सूची के अनुसार रतिया सीएचसी में शहर में 1634, रतिया अर्बन में 905, अहरवां पीएचसी में 608, मेहमड़ा पीएचसी में 1265, हासंगा पीएचसी में 736, भूथन खुर्द सीएचसी 342, नागपुर पीएचसी में 1596, भिरडाना पीएसी में 1102 लाभ पात्रों के नाम शामिल किये गये हैं। जारी सूची में लाभ पात्रों की आईडी नंबर, नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्म तिथि, अस्थाई पता व स्थाई पता दिया गया है।

सूची जारी हो गई है

नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. भरत सहारण ने बताया कि रतिया नागरिक अस्पताल के अधीन आने वाली पीएससी के गांवों के आयुष्मान भारत योजना के लाभपात्रों की सूची जारी की गई है।

सूची में 8233 लोगों के नाम शामिल हैं। लाभ पात्र नागरिक अस्पताल से अपना कार्ड मुफ्त जारी करवा सकते हैं। सूची ऑनलाइन कर दी है वे गांवों में केंद्रों से भी कार्ड निकलवा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...