विधायक ने ली कई विभागों के अधिकारियों की बैठक:मॉडल टाउन में सीवरेज की समस्या पर विधायक नापा ने मांगी रिपोर्ट, पाइप लाइन का पैमाना अलग होने से आ ही दिक्कत

रतिया2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेस्ट हाउस में बैठक लेते विधायक लक्ष्मण नापा। - Dainik Bhaskar
रेस्ट हाउस में बैठक लेते विधायक लक्ष्मण नापा।

विधायक लक्ष्मण नापा ने शुक्रवार को रेस्ट हाउस में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की मीटिंग ली। मीटिंग में विधायक लक्ष्मण नापा द्वारा अधिकारियों को हल्के की विभिन्न समस्याओं के निपटान करने के निर्देश दिए।

मीटिंग के दौरान कुछ विभागों द्वारा जिन कार्यों के बारे में कोई स्पष्ट दिशा-निर्देश नहीं प्राप्त हुए, अब उन विकास कार्यों को विधायक द्वारा चंडीगढ़ मुख्यमंत्री कार्यालय व प्रदेश सरकार के हेड क्वार्टर में उच्च अधिकारियों से बातचीत कर हल करवाया जाएगा। इस दौरान शहर के मॉडल टाउन की सीवरेज समस्या पर भी चर्चा की गई। जिसे लेकर विधायक ने जनस्वास्थ्य विभाग, नगर पालिका व हुडा के अधिकारियों से स्थिति जानी।

मॉडल टाउन की समस्या के समाधान को लेकर असमंजस में दिखे अफसर
मीटिंग में नापा ने मॉडल टाउन की सीवरेज व्यवस्था पर चर्चा करते हुए सफाई करने बारे निर्देश दिए ताकि इस एरिया में गंदे पानी की निकासी सही तरीके से हो सके। जनस्वास्थ्य विभाग व हुड्डा विभाग से इस समस्या के बारे में स्पष्टीकरण मांगा। जिस पर जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रतिया के मॉडल टाउन में सीवरेज लाइन की 12 इंच की पाइप लाइन बिछी हुई है। जबकि मौजूदा समय में उनके विभाग की ओर से 16 इंच पाइप लाइन डाली जाती है।

इसलिए वह नियमों के हिसाब से ही पाइप लाइन बिछा सकते हैं। इसलिए दिक्कत आ रही है। वैसे भी मॉडल टाउन नगर पालिका के अधीन है। नापा ने सभी विभागों से अपनी-अपनी समस्या लिखित में मांगी। वहीं कहा कि मॉडल टाउन की सीवरेज की समस्या को वह चंडीगढ़ में उच्च अधिकारियों से मिलकर हल करवाएंगे और उनसे विस्तृत निर्देश जारी करवाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...