पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:छात्राओं की टिकट काटने वाले निजी बस समितियों पर अब होगी कार्रवाई

रतिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हरियाणा राज्य परिवहन का पास होने के बावजूद वसूला था किराया

हरियाणा राज्य परिवहन का पास होने के बावजूद रतिया-फतेहाबाद रूट पर निजी बस परिचालकों द्वारा स्कूल व काॅलेज की छात्राओं की टिकट काटने के मामले को रोडवेज ने गंभीरता से लिया है। हरियाणा राज्य परिवहन ने इस मामले में सहकारी समितियों का पत्र जारी कर हिदायत दी है कि वे छात्राओं की टिकट न काटे।

टिकट काटने वाली निजी बसों का संचालन करने वाली सहकारी समितियों के खिलाफ रोडवेज विभाग कार्रवाई करेगा। छात्राओं की इस समस्या को दैनिक भास्कर ने बीती 11 फरवरी को निजी बसों में काटी जा रही है, छात्राओं की टिकट व 18 फरवरी को हमजापुर में छात्राओं की टिकटें काटने पर विवाद शीर्षक के तहत समाचार प्रकाशित किया था। रोडवेज ने इस पर संज्ञान लेते हुए पत्र जारी किया है।

रोडवेज अधिकारियों से मिलीं छात्राएं

रोडवेज द्वारा पत्र जारी करने व समितियों को हिदायत के बाद गुरुवार को निजी बस में छात्राओं की फिर से टिकटें काट दी। छात्राओं ने मामले से रतिया बस स्टैंड पर रोडवेज अधिकारियों को अवगत करवाया। छात्राओं ने बताया कि वे राजकीय खालसा काॅलेज में पढ़ती है। उनके पास रोडवेज के पास भी है। वे सरदूलगढ़ कँची से बस में सवार हुई तो चालक ने पूरी टिकट काट दी।

नियमों का हवाला दिया तो बस से उतरने के लिए कहने लगा। बीते दिन हमजापुर में भी ऐसे ही छात्राओं का विवाद हो गया था। इस बारे में हरियाणा छात्र यूनियन ने भी अभियान चलाने का निर्णय लिया है। जिला अध्यक्ष रवि रतिया ने कहा कि इसे लेकर बस स्टैंड, कालेज व बसों में छात्राओं को बताया जाएगा कि बस पास वाली छात्राएं के लिए निजी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा है।

पत्र जारी कर दिया: टीएम

हरियाणा राज्य परिवहन के टीएम इकबाल सिंह ने कहा कि छात्राओं की टिकट काटने के मामले को रोडवेज ने गंभीरता से लिया है। निजी परिवहन समितियों को पत्र जारी कर हिदायत दी है कि वे रोडवेज के नियम माने। पास वाली छात्राओं की टिकटें काटने पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें