पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:संगत ने निकाला नगर कीर्तन, गत्तका अखाड़ा पार्टी ने दिखाए करतब

रतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पहली पातशाही गुरुनानक देव के अवतार दिवस के उपलक्ष्य में शनिवार को बाबा विश्वकर्मा गुरुद्वारा कमेटी व सिख संगत द्वारा शहर में नगर कीर्तन निकाला गया। यह नगर कीर्तन गुरुद्वारा बाबा विश्वकर्मा गुरुद्वारा से शुरू होकर शहर के फतेहाबाद रोड, माडल टाऊन, टोहाना रोड, पुराना बाजार से होते हुए वापस गुरुद्वारा साहिब में जाकर समाप्त हुआ। नगर कीर्तन की अगुवाई गुरु के पांच प्यारों ने की। नगर कीर्तन के दौरान गुरु ग्रंथ साहिब की पालकी को फूलों से सजाया गया था।

नगर कीर्तन के साथ-साथ गत्तका अखाड़ा पार्टी के सदस्यों द्वारा हैरतअंगेज कारनामे भी दिखाए। संगत जो बोले सो निहाल, सत श्री अकाल, वाहेगुरु जी का खालसा वाहेगुरु जी की फतेह के जयकारे लगाती हुई पहुंची। इस दौरान शहर की विभिन्न संस्थाओं द्वारा नगर कीर्तन का स्वागत किया गया तथा श्रद्धालुओं को जलपान भी करवाया गया। बाबा गुरप्रीत सिंह ने कहा कि सच्चा वही है जो गुरु के दिखाए मार्ग पर चले।

उन्होंने कहा कि गुरुनानक देव ने महिलाओं का सम्मान किया तभी उन्होंने कहा सो क्यों मंदा आखिये जिन जम्मे राजान यानी जो महिला राजाओ, महापुरुषों व शूरवीरों को जन्म देती हैं वह कैसे बुरी हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि हमें बेटियों को बचाने के साथ साथ पढ़ाना भी होगा व युवा वर्ग को नशों से बचाकर ही हम देश व समाज का विकास कर सकते है।

प्रधान कश्मीर सिंह ने बताया कि गुरुपर्व के उपलक्ष्य में गुरुद्वारा साहिब में अखंड पाठ साहिब का प्रकाश रखा गया है जिसका भोग 30 नवंबर को गुरुपर्व के अवसर पर डाला जाएगा। इस मौके पर अवतार सिंह, गुरमीत सिंह, त्रिलोचन सिंह, मेजर सिंह, बलजिंद्र सिंह, विजय सिंह, अमरीक सिंह, टिंकू सिंह, जसप्रीत सिंह उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser