पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मंथन:एसडीएम ने दिए लिंगानुपात पर ध्यान देने और डाटा अपडेट करने के निर्देश

रतिया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एसडीएम सुरेंद्र सिंह बैनीवाल ने मंगलवार को सक्षम योजना के अंतर्गत बैठक कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सक्षम योजना के अंतर्गत सभी अध्यापकों को लगन व निष्ठा से कार्य करवाएं, ताकि सक्षम योजना को सफल बनाया जा सके। बैठक में सक्षम योजना से संबंधित खंड के सभी बीआरपी, एबीआरसी और सीआरसी ने भाग लिया।

एसडीएम द्वारा योजना से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इसके उपरांत उन्होंने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के लिए उपमंडल स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक मे महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों ने इस योजना के तहत किए गए विभिन्न कार्यों आदि की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

एसडीएम कहा कि संबंधित अधिकारी आपस में समन्वय बनाते हुए बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ योजना पर ध्यान दें। एसडीएम ने कहा कि संबंधित विभाग लिंगानुपात पर विशेष ध्यान दें तथा उनका डाटा अपडेट करें। ग्राम सत्र पर पंचायत द्वारा आंगनबाड़ी सेंटर पर बिजली, पानी की उपलब्धता करें।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें