पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों की जो समस्याएं हैं उनका समाधान करें:एसडीएम ने कमाना में किया मशीनों से पराली की गांठें बनाने के कार्य का निरीक्षण

रतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसडीएम सुरेंद्र सिंह बैनीवाल ने सोमवार को गांव कमाना की अनाज मंडी में निरीक्षण किया । एसडीएम ने कृषि विभाग और पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसानों की जो समस्याएं हैं उनका समाधान करें।

उन्होंने किसानों से कहा कि वे कृषि विभाग के पोर्टल पर मेरी फसल मेरा ब्यौरा के तहत पंजीकरण करवाएं। एसडीएम ने गांव में खाली पड़ी पंचायती जगह पर पराली से तैयार गांठें रखवाने बारे वहां पर मौजूद किसानों से कहा।

इसके बाद एसडीएम ने किसान प्रकाश सिंह ने 11 एकड़ और पोला सिंह पुत्र मुख्तार सिंह द्वारा ढाई एकड़ में आधुनिक मशीनों द्वारा धान की फसल के अवशेषों से तैयार गांठें बनाने के कार्य की सराहना की। इस दौरान बलकार सिंह ने कहा कि आधुनिक मशीनों द्वारा खेत से गांठें तैयार करके उठाकर लें जाने का खर्च 1 एकड़ का 25 सौ रुपये पड़ता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें