पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:बच्चों के माध्यम से पराली जलाने के नुकसान बताएं अध्यापक : एसडीएम

रतिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एसडीएम कार्यालय में बुधवार को एसडीएम सुरेंद्र बैनीवाल की अध्यक्षता में उपमंडल स्तरीय सक्षम रिव्यू बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कोरोना समय में भी स्कूली बच्चों की पढ़ाई प्रभावित ना हो, इसके लिए शिक्षा के हर पहलू पर विस्तार से चर्चा की गई। एसडीएम सुरेंद्र बैनीवाल ने कहा कि अवसर एप, समीक्षा एप और दीक्षा एप के बारे में खंड शिक्षा अधिकारी व उनकी टीम अच्छा प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि बच्चों के अध्ययन के अतिरिक्त सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेलों तथा अन्य गतिविधियों में भी भाग लेकर नए कीर्तिमान स्थापित करने हेतु भी बच्चों को प्रेरित करें। बोर्ड परिणाम को और बेहतर बनाएं। उन्होंने बीआरसी व एबीआरसी द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की व उन्हें भविष्य में ऐसे ही कार्य करने की लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी ग्राम पंचायत के साथ मिलकर स्कूलों को साफ-सुथरा बनाने का प्रयास करें।

उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कहा कि पराली ना जलाने को लेकर भी बच्चों के द्वारा प्रतियोगिताओं व रैली के माध्यम से किसानों में जागरूकता का संदेश दें। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी स्कूलों में पौधे लगवाने के बारे में कहे। बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी सुनीता अहलावत, एबीआरसी एवं सक्षम सहयोगी कुलदीप सिंह, बीआरसी ज्योति, सीमा दुबट, कामिनी नागपाल विशेष रूप से मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें