पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नये कृषि कानूनों का विरोध और समर्थन:भाजपा की ट्रैक्टर रैली का विरोध करने आ रहे किसानों के मोबाइल नंबर और नाम नोट करने पर हुआ हंगामा

रतिया3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रतिया, कुलां और जाखल में किसानों को रोका गया, किसानाें ने की नारेबाजी
  • सिरसा सांसद के नेतृत्व में निकाली ट्रैक्टर रैली विरोध में किसानों ने दिखाए काले झंडे

भाजपा की ट्रैक्टर रैली के विरोध को लेकर जिले भर से किसान फतेहाबाद पहुंचे। यहां आने से पहले किसानों को पुलिस ने उनके एरिया में काफी देर रोककर रखने का प्रयास किया, लेकिन किसानों के हंगामे के चलते पुलिस उन्हें रोक नहीं पाई। हालांकि पुलिस ने किसानों के वाहनों को रुकवाकर उनकी डिटेल नोट की। वहीं कुलां एरिया में किसान काले मास्क पहनकर अपना विरोध जताते नजर आए।

किसान संघर्ष समिति के ब्लॉक प्रधान लाभ सिंह उदयपुर ने कहा कि सरकार जबरन एक और जहां कृषि कानून लागू कर रही है वहीं किसानों के हकों को दबा रही है। पुलिस का सहारा लेकर आज उन्हें सिरसा जाने से रोक रही है। लेकिन जब किसानों ने रोष जताया तो उन्होंने रास्ता खोल दिया।

रतिया में पुलिस ने 3 जगह लगाए नाके

भाजपा की ट्रैक्टर रैली को रोकने के लिए रतिया से फतेहाबाद जा रहे किसानों व पुलिस के बीच फतेहाबाद रोड पर तहसील के पास विवाद हो गया। विरोध को देखते हुए पुलिस को पीछे हटना पड़ा। क्षेत्र के किसान समिति के प्रदेश संयोजक मंदीप नथवान के नेतृत्व में जा रहे थे। पुलिस ने तहसील के पास शहनाल रोड, अहरवां में एसबीडीएस काॅलेज के पास नाके लगा रखे थे। किसानों का काफिला रतिया से फतेहाबाद की तरफ जाने लगा तो तहसील के पास शहर पुलिस ने उन्हें रोक लिया। किसानों ने विरोध कर दिया। किसान संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक मंदीप नथवान ने कहा कि पुलिस वाहनों की जांच के नाम पर किसानों को जाने से रोक रही है।

जाम लगाने लगे तो पुलिस ने रास्ता खोला

भाजपा की ट्रैक्टर रैली का विरोध करने के लिए जा रहे किसानों की गाड़ी व बसों को पुलिस ने कुलां चौंक पर बैरिकेड्स लगा कर रोक दिया। किसानों ने नारेबाजी कर कुलां चौक जाम करने ऐलान कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने किसानों को आगे जाने दिया। कुलां चौक पर पुलिस कर्मी सुबह से ही नाका लगाए हुए थे। इसी दौरान जाखल रोड से तलवाड़ा, सिवानी, म्योंद, धारसूल आदि गांवों से वाहनों पर सवार होकर रैली का विरोध को जा रहे किसानों को रोक लिया। किसान नेता नानू धारसूल ने कहा कि रास्ता रोकने पर किसान भड़क उठे और सरकार विरोधी नारेबाजी शुरू कर हंगामा खड़ा कर दिया। किसानों के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने रास्ता खोल दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें