वारदात / चुनावी रंजिश में डंडों की पिटाई से घायल ने तोड़ा दम, परिजनों का आरोप हत्या के मामले में जमानत पर आए आरोपियों ने की मारपीट

रतिया। युवक को पीटते आरोपी। रतिया। युवक को पीटते आरोपी।
X
रतिया। युवक को पीटते आरोपी।रतिया। युवक को पीटते आरोपी।

  • रतिया के मॉडल टाउन में हुए झगड़े की वीडियो वायरल, तनाव को देखते हुए गांव सुखमनपुर में भी पुलिस बल तैनात

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:34 AM IST

रतिया. मॉडल टाउन में सब्जी लेने आए वार्ड 8 निवासी 27 वर्षीय युवक साहिल की कुछ लोगों ने पीट पीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतक साहिल के भाई गौरव की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ रास्ता रोक कर मारपीट करने, जान से मारने की धमकी व हत्या के आरोप में केस दर्ज कर लिया।

आरोपियों में गांव सुखमनपुर निवासी अक्षय, अजय कुमार, विनोद कुमार, सुभाष, विजेंद्र उर्फ जगतू, भरपूर निवासी राहुल व रविंद्र खोखर का नाम शामिल है। इनमें सुखमनपुर निवासी आरोपियों के खिलाफ पहले भी सुखमनपुर के पूर्व सरपंच के बेटे एवं इनेलो नेता रवि गुज्जर की हत्या के आरोप में केस दर्ज है। आरोपी फिलहाल जमानत पर आए हुए थे। उक्त हत्या का मामला भी उसी हत्याकांड से जुड़ा है।

रवि गुज्जर की हत्या को लेकर ही दोनों पक्षों में आपसी विवाद था। अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर गांव सुखमनपुर, भरपूर, रतिया व आरोपियों के संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दे रही है। मामले की जांच शहर थाना प्रभारी मनदीप सिंह कर रहे है। सुरक्षा के लिहाज से गांव सुखमनपुर में भी पुलिस बल तैनात किया है ताकि फिर से कोई विवाद न हो। दो पक्षों में पंचायत के चुनावी रंजिश को लेकर ही दो साल से विवाद चल रहा है।

साहिल ने लगाया था आरोप-सरपंच प्रतिनिधि के साथ रहने पर था आरोपियों को एतराज
शिकायतकर्ता वार्ड 8 निवासी गौरव कुमार ने कहा कि उसका भाई साहिल बीती 28 जून को शाम 6 बजे मदर इंडिया स्कूल के पास से सब्जी लेकर घर जा रहा था। तभी आरोपी लाठी डंडे लेकर वहां आ गए। उसकी बुरी तरह पिटाई की। आसपास के लोगों ने सूचना पुलिस को दी व साहिल को नागरिक अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए अग्रोहा मेडिकल रेफर दिया। मंगलवार को साहिल की मौत हो गई।

उधर, साहिल ने भी घायल हालत में आरोप लगाया था कि उसकी सरपंच प्रतिनिधि के साथ दोस्ती थी, वह कई बार उसके पास गांव में चला जाता था। मारपीट करने वाले लोग उसे वहां जाने से रोकते थे इसी को लेकर उससे मारपीट की झगड़े के दौरान भी वहां की वीडियो वायरल हुई है। पुलिस ने इस मामले में सोमवार को मृतक साहिल के भाई गौरव के भाई के बयान पर सात आरोपियों के खिलाफ रास्ता रोककर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी के आरोप में केस दर्ज किया था। मंगलवार को घायल साहिल की मौत हो गई।

2018 में हुई हत्या के मामले में 27 पर दर्ज है केस
साल 2016 में हुए पंचायती चुनावों को लेकर दो पूर्व सरपंचों पक्षों में आपसी विवाद था। तब बलवंत की पुत्रवधु सुमन देवी चुनावों में हार गई व रामकुमार की पुत्रवधु सीमा रानी 5 वोटों से जीत गई। फरवरी 2018 में कोर्ट में पंचायती चुनावों की पुन मतगणना भी हुई थी, लेकिन चुनाव परिणाम पहले जैसे ही रहा।

जिसमें सीमा रानी को फिर से विजेता घोषित कर दिया। इसी के बाद से दोनों पक्षों में आपसी रंजिश रहने लगी। मार्च 2018 में मौजूदा सरपंच सीमा रानी एवं पूर्व सरपंच राम गोपाल के बेटे रवि की कुछ लोगों ने हत्या कर दी। तब मौजूदा सरपंच सीमा रानी के पति ईश्वर गुज्जर की शिकायत पर गांव के पूर्व सरपंच बलवंत सिंह व उसके बेटे विनोद सहित 27 लोगों पर हत्या का आरोप में केस दर्ज किया था।

गिरफ्तारी को लेकर दबिश दे रहे है : मनदीप
मनदीप सिंह, प्रभारी, एसएचओ ने कहा कि पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। आरोपियों की धरपकड़ को लेकर टीमें गठित कर दबिश दी जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना