पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लगातार बढ़ रहे साइबर क्राइम:रुपये भेजने का लालच देकर खाते से उड़ा लिए 49 हजार

रोड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इलाके में पुलिस चोरी की वारदातों का खुलासा करने में भी नाकाम है वहीं मोबाइल और अन्य टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए ठग गिरोह लोगों को चपत लगा रहे हैं। गांव भादड़ा निवासी व्यक्ति को रुपये भेजने का लालच देकर उसके खाते से 49 हजार रुपये की नकदी उड़ा ली। शिकायत पर रोड़ी पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित जसपाल सिंह ने बताया कि उसके पास एक फोन आया कि उसने किसी से रुपए लेने हैं। उसके बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर नहीं हो रहे। इसलिए वह अपना खाता नंबर बताएं ताकि वह उसके खाते में राशि डलवा दें। जिस पर जसपाल सिंह ने कहा कि उसे खाता नंबर याद नहीं इसलिए वह राशि फोन-पे के जरिए खाते में डाल दे। उक्त व्यक्ति ने पहले जसपाल के खाते में एक रुपये की राशि डाली और उससे फोन कर पूछा कि क्या उसके खाते में राशि आई है। जसपाल ने चेक किया तो एक रुपये की राशि खाते में आ गई। जिस पर जसपाल ने उक्त व्यक्ति को राशि आने की बात कही।

स्क्रीननशॉट भेज 25 हजार डालने का झांसा दिया
ठग ने इसके बाद जसपाल को स्क्रीनशॉट भेजा कि उसने उसके खाते में 25000 रुपये की राशि डलवाई है। जसपाल ने खाता संभाला तो कोई राशि नहीं आई थी। कुछ देर बाद जसपाल सिंह के खाते एक बार में 25 हजार व दूसरी बार में 24 हजार सहित कुल 49 हजार रूपये की राशि निकाले जाने का मैसेज आया।

थाना प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि अनजान लोगों को फोन पर बैंक से संबंधित कोई जानकारी न दें और मोबाइल फोन पर आने वाले अनजान लिंक को ओपन करने से बचें। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जसपाल की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...