पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रक्तदान महादान:थैलेसीमिया पीडि़तों के लिए लगाए शिविर में 103 यूनिट रक्त एकत्रित

सिरसा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

थैलेसीमिया सोसायटी व डाॅ. प्रवीन आई होस्पीटल की ओर से शिव शक्ति ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में प्रवीन आई होस्पीटल के संचालक डाॅ. प्रवीन अरोड़ा व अस्पताल के स्टाफ सदस्य तथा आईएमए फतेहाबाद के सचिव डाॅ. रिपुदमन डावरा स्पेशल थैलेसीमिया पीडितों के लिए रक्तदान करने के लिए पहुंचे।

शिविर में 103 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर का शुभारंभ डाॅ. एल एन शर्मा व डाॅ. नीरज ने रक्तदान कर किया। जबकि समापन फतेहाबाद आईएमए के सचिव डाॅ. रिपुदमन डावरा ने रक्तदान कर किया। शिविर में रिटायर्ड पटवारी भागीरथ कस्वां के पूरे परिवार ने रक्तदान किया।

भागीरथ कस्वां की पत्नी बिमला देवी जोकि अनपढ़ होने के बावजूद बागड़ी मोटिवेटर के तौर पर अपनी पहचान रखती हैं और 40 से अधिक बार रक्तदान कर चुकी हैं। वे कई राज्यों तथा प्रदेश में रक्तदान कार्यक्रमों में अपनी ओजस्वी वाणी से एक अमिट छाप छोड़ चुकी हैं। अनेकों बार उन्हें सम्मानित किया जा चुका है।

इस मौके पर आईएमए के स्टेट पेटर्न व शिव शक्ति ब्लड बैंक के प्रधान डाॅ. वेद बैनीवाल, शिव शक्ति ब्लड बैंक के डायरेक्टर डाॅ. आरएम अरोड़ा, डाॅ. एमआर बांसल, डाॅ. एसपी शर्मा, डाॅ. अनीता अरोड़ा, डाॅ. निष्ठा अरोड़ा व रेनुका अरोड़ा ने रक्तदानियों का हौंसला बढ़ाया और भविष्य में इसी प्रकार रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर डाॅ. प्रवीन अरोड़ा ने कहा कि थैलेसीमिया पीडितों बच्चों को हर माह खुन की जरूरत पड़ती है।

खबरें और भी हैं...