पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी :दमकल कर्मचारी हड़ताल पर रोडवेज के 15 ड्राइवरों ने थामा स्टेयरिंग

सिरसा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, सुरक्षा के लिए 4 सुरक्षा कर्मी किए तैनात
Advertisement
Advertisement

दमकल विभाग के कर्मचारी एवं नगर पालिका कर्मचारी संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर दो दिवसीय हड़ताल मंगलवार को भी नगर परिषद कार्यालय में जारी रही। दमकल विभाग के सभी कर्मचारी हड़ताल पर रहने के बाद दमकल विभाग में बसों का स्टेयरिंग रोडवेज विभाग के 15 ड्राइवरों ने संभाला है। हालांकि दमकल विभाग के 35 पक्के व कच्चे कर्मचारी दो दिवसीय हड़ताल पर हैं। फायर ऑफिसर दलबीर सिंह नैन ने जिला प्रशासन को इस बारे पत्र लिखा था।

जिला प्रशासन की ओर से रोडवेज विभाग से आगजनी की आपात सेवाएं देने के लिए तुरंत प्रभाव से ड्राइवर भेजे। बाकायदा बसों व उपकरणों की सुरक्षा के लिए एसपी की ओर से बफायर ऑफिसर दलबीर सिंह नैन ने बताया कि रोडवेज से आए चालकों की बदौलत दमकल विभाग आपात स्थिति में अपनी सेवाएं देने के लिए तत्पर है।

शहर में झाड़ू उठाकर निकाला रोष मार्च
दूसरे दिन कर्मचारी नगर परिषद में नगरपालिका कर्मचारी व दमकल कर्मियों ने मांगों को लेकर नगर परिषद में एकत्रित हुए और झाड़ू लेकर रोष मार्च निकालते हुए लघु सचिवालय तक पहुंचे। यहां पर सरकार के खिलाफ कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की। इसके बाद सभी कर्मचारियों ने पीटीआई शिक्षकों को भी समर्थन दिया। दूसरे दिन की हड़ताल की अध्यक्षता ब्लाक उपप्रधान जय चन्द ने की।

फायर ब्रिगेड यूनियन के राज्य मीडिया प्रवक्ता रणबीर फगोडिया व सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव राजेश भाकर ने संयुक्त रूप से बताया कि सरकार बार-बार कर्मचारियों के साथ समझौते कर मुकर रही है। उन्होंने बताया कि 25 अप्रैल 2020 को सरकार के साथ समझौता हुआ था, जिसे अभी तक लागू नहीं किया गया है। सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर समझौता जल्द लागू नहीं किया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement