पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:सिरसा में एक दिन में कोरोना से 2 की मौत, 3 मिले संक्रमित, 400 तक पहुंचा आंकड़ा

सिरसा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिरसा। कोरोना टेस्टिंग के लिए सैंपल लेती विभाग की टीम।
  • एक का सिरसा इमरजेंसी और दूसरे का आग्रोहा में चल रहा था इलाज
Advertisement
Advertisement

कोरोना का अटैक अब खतरनाक मोड पर आ गया है। एक ही दिन में कोरोना से दो मौत हो गई। एक को इलाज के लिए सिरसा अस्पताल स्थित इमरजेंसी वार्ड में शनिवार को ही हालत बिगड़ने पर लाया गया था जबकि दूसरा सिरसा से रेफर होकर आग्रोहा में दाखिल था। उसकी आग्रोहा में मौत हो गई।

एसडीएम, डीएसपी और भारी पुलिस बल की निगरानी में शिव पुरी स्थित शमशानघाट पर अंतिम संस्कार किया गया। इससे पहले बीमार व्यक्ति की मौत के बाद सिविल अस्पताल में शव लेने को लेकर खूब हंगामा भी हुआ और बात हाथापाई तक आ गई। इसलिए एसडीएम को मौके पर पहुंचकर स्थिति संभालनी पड़ी।

कोरोना खतरनाक है लेकिन इसे लोग हलके में ले रहे हैं। शहर की स्लम बस्ती जेजे कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गई। हैरानी वाली बात ये है कि पांच दिन पहले प्राइवेट डॉक्टर ने परिजनों ने सांस लेने में तकलीफ होने पर मरीज को सिविल अस्पताल रेफर किया था। लेकिन परिजन मरीज को लेकर इधर-उधर भटकते रहे।

हालत बिगड़ने पर पांच दिन बाद सिविल अस्पताल पहुंचे। यहां जांच करवाई तो रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली लेकिन कुछ देर बाद ही मौत हो गई। विभाग ने गली को सील कर दिया है और परिवार सदस्यों के साथ उनके संपर्क में आने वालों की जांच शुरू कर दी है।

परिजनों ने किया हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस
सिविल अस्पताल में जेजे कॉलोनी निवासी व्यक्ति की मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाने का फैसला हुआ क्योंकि शव पर चोट के भी निशान थे। लेकिन कॉलोनीवासियों और परिजनों ने आरोप लगाया कि कोरोना पॉजिटिव जबरन दिखाया जा रहा है जबकि ऐसा कुछ नहीं है। इसलिए कॉलोनीवासियों ने शव लेकर जाने और अपने रीति रिवाज अनुसार संस्कार करने की बात कही। लेकिन अस्पताल प्रशासन ने इंकार कर दिया। इस पर झगड़ा हो गया व बात हाथापाई पहुंची। अस्पताल प्रशासन ने पुलिस बुला ली।

सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी
शनिवार देर शाम सूचना आई कि जिला के गांव मटदादू निवासी एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। सिरसा अस्पताल में दाखिल व्यक्ति की हालत बिगड़ने पर उसे आग्रोहा रेफर किया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। आग्रोहा से मृतक का शव देर रात सिरसा पहुंचा और शिव पुरी में संस्कार की तैयारी की गई। एसडीएम ने स्थिति को देखते सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए।

4 संक्रमित ठीक हो घर लौटे
कोरोना का आंकड़ा अब 400 तक पहुंच गया है। शनिवार को4नये केस सामने आए, जिनमें 1 की मौत हो गई। कालांवाली निवासी 48 वर्षीय और 51 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिले। इसके अलावा शहर के बी-ब्लॉक से भी 80 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। इसके अलावा 4 संक्रमित ठीक हो गए और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद छुट्‌टी दे दी गई।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement