संक्रमण से राहत:जिले में 1 महीने बाद कोरोना के 2 नए केस मिले

सिरसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इससे पहले 30 अगस्त को आया था अंतिम केस, 9 सितंबर के बाद नहीं था कोई एक्टिव केस

जिले में एक माह बाद कोरोना संक्रमण के 2 केस आए हैं, दोनों केस एयरफोर्स स्टेशन से हैं, जिनमें एक लेडी डॉक्टर व उसकी मदर शामिल है। डॉक्टर ने बताया कि उक्त दोनों यूपी से आए हैं। जिनको होम आइसोलेट किया गया है। संपर्क में आए अन्य सदस्यों की सैंपलिंग करवाई है। जबकि इससे पहले 30 अगस्त को कोरोना संक्रमित केस पाया गया था। उस समय तीन एक्टिव केस थे।

अब 21 दिनों से जिला पूरी तरह से कोरोना मुक्त था। क्योंकि 9 सितंबर के बाद जिले में कोई एक्टिव केस नहीं था। विभाग की ओर से 962 व्यक्तियों की टेस्टिंग की गई, जिनमें 952 की जांच रिपोर्ट पेंडिंग है। अबतक चार लाख 97 हजार 695 लोगों की टेस्टिंग हो चुकी है। संक्रमण के 29 हजार 269 मामले सामने आ चुके हैं और अबतक 28 हजार 758 लोग रिकवर हुए। जबकि 509 को कोरोना से जान गंवानी पड़ी है।

सेकंड वेव ने जिला में बरपाया था कहर

सैकेंड वेव के दौरान जिले में मार्च से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगा था, इसके बाद मौत की तादाद ने भी रफ्तार पकड़ी थी। गांव के साथ- साथ शहरों में भी संक्रमण का दायरा बढ़ता गया। जिससे अस्पतालों में बेड फुल हो गए। वहीं नागरिक अस्पताल के ट्राइज वार्ड में एक बेड पर दो से तीन मरीजों को रखना पड़ा था।

जिले में एक माह बाद दो कोरोना संक्रमण के केस आए हैं, जिसमें एक एयरफोर्स स्टेशन में लेडी डॉक्टर है, जबकि दूसरी उसकी मदर है। दोनों पिछले दिनों यूपी से आए हैं। संक्रमितों को होम आइसोलेट किया गया है।''

-डॉ. हरसिमरण सिंह, कोरोना कंट्रोल रूम नोडल अधिकारी सिरसा।

खबरें और भी हैं...