पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एडमिशन:आईटीआई में 228 विद्यार्थियों ने भरी फीस, दूसरे राउंड में आज खाली सीटों की जानकारी पोर्टल पर होगी अपलोड

सिरसा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में पहली सीट अलॉटमेंट सूची के तहत दाखिले का दौर मंगलवार को थम गया। अब दाखिले के अगले चरण से पहले खाली सीटों की सूची जारी होगी। इसके बाद पहले चरण के तहत दाखिला ले चुके छात्र अपने ट्रेड और विकल्पों में बदलाव कर सकेंगे। आईटीआई संस्थानों में पहली सूची से 11 अक्टूबर तक फीस भुगतान का मौका दिया गया। 13 अक्टूबर तक सीट कंफर्मेशन का काम पूरा किया गया।

गुरुवार को विद्यार्थी ट्रेड बदलने व संस्थान बदलने के लिए पोर्टल खोला जाएगा। आईटीआई संस्थान में 482 सीटें अलॉट हुई थी, जिनमें 228 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन फीस भरकर दाखिला लिया। आईटीआई में दूसरे राउंड में गुरुवार को खाली सीटों की जानकारी पोर्टल पर अपलोड होगी। दूसरी सीट अलॉटमेंट में सूची 17 अक्टूबर को आएगी।

17 से 19 अक्टूबर तक छात्रों के दस्तावेजों की जांच होगी, वहीं 17 से 21 अक्टूबर तक चयनित विद्यार्थी फीस जमा करा सकेंगे। 19 से 23 अक्टूबर को आवंटित सीटों का ब्यौरा जारी किया जाएगा। इसके बाद 24 को खाली सीटों की सूची जारी होगी और 24 से 26 तक विकल्पों में बदलाव कर सकेंगे। 28 अक्टूबर को तीसरी मेरिट सूची जारी होगी और छात्र 2 नवंबर तक फीस का भुगतान कर सकेंगे।

आईटीआई में प्रथम मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद फीस मंगलवार दोपहर 12 बजे तक भी पोर्टल खुला रहा। इस दौरान संस्थान में 482 सीटें अलॉट हुई थी, जिनमें 228 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन फीस भरकर दाखिला लिया। हालांकि विद्यार्थियों को 13 अक्टूबर तक फीस जमा करवाने का माैका दिया गया था। हालांकि वेरिफिकेशन दौरान 10 विद्यार्थियों के आवेदन रद्द भी हुए।

खबरें और भी हैं...