महंगा हुआ सफर / दिल्ली के 35 और गुड़गांव के लिए 45 रुपये देने होंगे ज्यादा

X

  • चार बसें दिल्ली, पंचकूला और गुड़गांव के लिए रवाना हुईं, प्रति किलोमीटर 15 पैसे बढ़ाए

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

सिरसा. भास्कर न्यूज | सिरसा
रोडवेज डिपो परिसर से शुक्रवार को चार बसें दिल्ली, पंचकूला और गुड़गांव के लिए रवाना हुईं। इनमें एक- एक बस दिल्ली- पंचकूला व दो बसों को गुड़गांव मार्ग पर संचालित किया गया। इन बसों में बढ़ा किराया यात्रियों से वसूला जाने लगा है। लॉकडाउन के दौरान बस किराया में 15 पैसे पर किमी. बढ़ौतरी का निर्णय लिया था। इससे पहले यात्रियों से 85 पैसे प्रति किमी. किराया वसूला जाता था, लेकिन अब सफर एक रुपया किमी. हो गया है और टोल टैक्स खर्च अतिरिक्त देना होगा, जबकि 100 किमी. के बाद एक रुपया पांच पैसे किराया िया जाएगा। सिरसा से दिल्ली जाने वालों को 35 रुपये व गुड़गांव की बस में 45 रुपये ज्यादा किराया यात्रियों को देना पड़ा।

बस किराया बढ़ने से यात्रियों को ज्यादा जेब ढीली करनी होगी, लेकिन अब राउंड फिगर में 5 रुपये किराया कम- ज्यादा नहीं हो सकेगा। कंडक्टर यात्रियों से किमी. के हिसाब से किराया वसूल सकेंगे। जबकि इससे पहले खुले पैसों के चक्कर में यात्रियों से राउंड फिगर में किराया वसूला जाता था। 

राष्ट्रीय राजमार्ग पर दौड़ने वाली बसों में प्रति किमी. निर्धारित किराया के साथ यात्रियों को 2 से 12 रुपये तक टोल खर्च देना होता है। जिसमें एक से 15 किमी. तक 2 रुपये व इसके बाद निर्धारित किमी. के हिसाब से एक- एक रुपया बढ़ते हुए 171 किमी. तक या इससे ज्यादा नेशनल हाइवे पर दौड़ने वाली बसों में 12 रुपये तक हो जाता है। 

मुख्यालय के निर्देश पर बढ़ाया

^बसों में किराया बढ़ाने का मुख्यालय से निर्देश मिला था, जिसके बाद निर्धारित बढ़ा किराया वसूलना शुरू करवा दिया है। फिलहाल राउंड फिगर में किराया नहीं लिया जाएगा। इससे यात्रियों को फायदा होगा, लेकिन बस कंडक्टरों को खुले पैसों की दिक्कतें आ सकती हैं।'' -केआर कौशल, जीएम रोडवेज डिपो, सिरसा। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना