पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की कार्रवाई:लॉकडाउन में 4 घंटे की छूट मिली तो उमड़ी भीड़, भूले सोशल डिस्टेंस, 550 के काटे चालान

सिरसा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किराना की दुकानों पर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते लोग। - Dainik Bhaskar
किराना की दुकानों पर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते लोग।

लॉकडाउन के बीच 4 घंटे की छूट के दौरान लोग मंगलवार को सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए खरीदारी करने के लिए बाजार में निकल पड़े। यूं तो दूध, सब्जी व किरयाने का सामान खरीदने के लिए लोगों को यह छूट दी गई है, लेकिन किरयाने की दुकानों पर सबसे अधिक भीड़ नजर आई।

न तो लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा। न मास्क लगाने में रुचि दिखाई। वहीं बाजारों में लॉकडाउन की पालना करवाने के लिए एडीसी उत्तम सिंह, एसडीएम जयवीर यादव व डीएसपी आर्यन चौधरी फील्ड में उतरे। अधिकारियों ने बाजारों में खुली पड़ी किरयाने की दुकानों पर डिस्टेंस न होने पर संचालक को फटकार लगाई। वहीं बेवजह घूम रहे लोगों पर सख्ती दिखाई। पुलिस ने दो दिनों बिना मास्क व बाइक के कागजात के 550 से ज्यादा चालान काटे।

सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक लॉकडाउन में छूट

साप्ताहिक लॉकडाउन के दौरान मंगलवार को लोगों को खाने-पीने की जरूरी चीजों, दूध, सब्जी की किल्लत न हो, इसके लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक लॉकडाउन में छूट दी है। लेकिन इस छूट की वजह से लोग खुद ही कोरोना संक्रमण को दावत दे रहे हैं। शहर के भादरा बाजार, एमसी मार्केट, स्काउट चौक में किरयाणा की दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा था। सामान खरीदने के लिए लाेगों की भीड़ उमड़ी रही। एसडीएम व डीएसपी ने दुकानदारों को सोशल डिस्टेंस के साथ सामान देने के लिए कहा।

लोगों से डाउनलोड कराया आरोग्य सेतु एप

बेवजह सड़क पर घूमते मिले लोगों से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया। अपने 10 परिचितों को इसके बारे में बताने और लॉकडाउन के दौरान घर से न निकलने का भरोसा देने पर सबको छोड़ा गया। लॉकडाउन में छूट मिलने के भ्रम में सुबह बड़ी संख्या में लोग वाहन लेकर सड़क पर निकल गए। अधिकारियों को जानकारी हुई तो चौराहों पर लगे बैरियर के पास लोगों को रोक दिया गया। शहर में केवल पास धारकों को आने-जाने की अनुमति दी गई।

शहर में नाके लगाकर बरती सख्ती

शहर में पुलिस ने बस स्टैंड, अंबेडकर चौक, परशुराम चौक, वाल्मीकि चौक, रानियां रोड में नाके लगाकर बेवजह सड़कों पर घूमने वालों को फटकार लगाई। जिन लोगों ने मास्क नहीं पहने उनके चालान काटे गए। वहीं शहर में बिना हेलमेट व बाइक के कागजात न होने वालों के भी चालान काटे। ट्रेफिक थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने टीम के साथ शहर में गश्त की। इस दौरान जिन बाइक सवारों के पास कागजात नहीं थे उनके बाइक इंपाउंड किए गए। कुछेक को वार्निंग देकर छोड़ दिया गया।

भादरा बाजार में टूटे नियम, लगा जाम

शभादरा बाजार में सोशल डिस्टेंस के नियम टूटते नजर आए। सुबह से ही बाजार में वाहनों का जमावड़ा लग गया और जाम लगा रहा। ग्रामीण क्षेत्र से भी लोग मार्केट में सामान खरीदने पहुंचे। दुकानों पर भी सामान खरीदने वालों की होड़ लगी रही। जाम में फंसे होने के कारण वाहन चालकों को काफी मशक्कतों का सामना करना पड़ा। ट्रेफिक थाना प्रभारी ने मौके पर जाकर जाम खुलवाया। दुकानदारों को सख्त हिदायत दी कि सोशल डिस्टेंस के साथ सामान दें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें