पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:जिले में 44 सेंटरों में कल से लगेगी कोरोना संक्रमण से बचाव की वैक्सीन

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नागरिक अस्पताल के वेक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगवाने वालों का पंजीकरण करते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
नागरिक अस्पताल के वेक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगवाने वालों का पंजीकरण करते कर्मचारी।
  • दो दिन में 15 हजार को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य

जिला के 44 सेंटरों में कल से कोराेन संक्रमण से बचाव का टीका लगाया जाएगा। दो दिवसीय मेगा ड्राइव के तहत 15 हजार लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। जिसके लिए पहले से वैक्सीन का स्टॉक मंगवा लिया गया है।

वहीं विभागीय अधिकारी एक अप्रैल से 45साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारी में जुटे हैं। जिसके तहत 2 लाख 33 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. बालेश बांसल ने बताया कि जिले में 71556को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा चुका है। जिसमें 60708 को पहली और 4428 को दूसरी डोज लगाई गई है।

इनमें 60 वर्ष उम्र से ज्यादा के 65723 सीनियर सिटीजन के अलावा 45 से 59 वर्ष उम्र के किसी बीमारी से ग्रस्ति 6742लोग शामिल हैं। वैक्सीन लगाने वालों में उत्साह के चलते प्रदेश में जिला का 6वां स्थान है। 1 लाख 16हजर 560लोगों को वैक्सीनेट करने के लक्ष्य का 45.3 फीसदी टारगेट हासिल कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें