पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवहन:छात्राओं और महिलाओं के लिए चलेंगी 5 गुलाबी बसें, स्कूल, कॉलेजों और कार्यालयों के समयानुसार तय होगा समय

सिरसा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रोडवेज डिपो में शामिल 5 गुलाबी बसें अब महिलाओं व छात्राओं के लिए चलाई जाएंगी। जिसके लिए विभाग को स्कूल- कॉलेजों की ओर से डिमांड का इंतजार है। उसी के मुताबिक इन बसों रूट तय किए जाएंगे। फिलहाल गुलाबी बसों को डबवाली, चौपटा, ऐलनाबाद और कालांवाली मार्ग पर चलाने की तैयारी है। डिपो की ओर से संचालित गुलाबी बसों में केवल महिलाएं और छात्राएं ही सफर कर सकेंगी।

इन बसाें में छात्राओं का पास भी मान्य होगा। जबकि छात्र या व्यक्ति को गुलाबी बसों में सवार होने की अनुमति नहीं होगी। छात्राओं के लिए स्पेशल बसें चलाने बारे कालेज प्रशासन की ओर से भी मांग की गई है। ताकि छात्राओं को शिक्षण संस्थानों तक आवागमन में किसी तरह की परेशानी पेश न आए। गुलाबी बसों का समय भी कालेज, स्कूल और सरकारी कार्यालयों के समयानुसार तय किया जाएगा। बसों में चालक परिचालक रोडवेज का ही रहेगा। सभी स्टॉपेज पर बसों का ठहराव होगा। गुलाबी बसें अप्रैल में सिरसा डिपो में पहुंची थी। लेकिन लॉकडाउन के कारण इन बसों का संचालन नहीं हो पाया था।

रेडक्राॅस की बसों को जारी रखने की मांग
राजकीय महिला कालेज की छात्राओं के लिए रेडक्रॉस सोसायटी की तीन बसें संचालित थी। जोकि कालेज से जमाल, कालांवाली और रानियां रूट पर चलती थी। फिलहाल रेडक्रास ने बसों की सेवाएं रोक रखी हैं।ऐसे में महिला कालेज की ओर से इन बसों को जारी रखने की मांग की गई है। ताकि छात्राओं का कॉलेज पहुंचना आसान हो सके।

काॅलेजों की मांग अनुसार बसों को शुरू किया गया

गुलाबी बसें स्पेशल महिलाओं और छात्राओं के लिए चलाने की तैयारी है। कालेजों की मांग अनुसार बसों को शुरू किया जाएगा। इन बसों में रोडवेज की तरफ से बनाया गया पास भी मान्य होगा। जल्द इन बसों को विभिन्न रूटों पर उतारा जाएगा। -आरएस पूनियां, महाप्रबंधक, रोडवेज डिपो, सिरसा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें