पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रक्तदान शिविर:विश्व स्वास्थ्य दिवस पर शहीद किसानों की याद में 52 लोगों ने किया रक्तदान

लोहगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहीद उधम सिंह क्लब की ओर से शहीद किसान यादगार रक्तदान शिविर

गांव नया राजपुरा में शहीद उधम सिंह क्लब की ओर से विश्व स्वास्थ्य दिवस पर शहीद किसान यादगार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 52 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में सिरसा अस्पताल के सरकारी ब्लड बैंक की टीम ने रक्त संग्रहित किया।

गांव के गुरुद्वारा साहिब प्रांगण में विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सुबह 10 बजे किसान आंदोलन शहीद यादगार रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया गया जिसमें सिरसा से रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रोग्राम ऑफिसर अश्विनी शर्मा के नेतृत्व में ब्लड बैंक सिरसा की टीम पहुंची और रक्त संग्रहित किया। अश्विनी शर्मा ने कहा कि रेड क्रॉस सोसायटी की ओर से वर्तमान गर्मियों के समय में मरीजों की आवश्यकता को देखते हुए रक्तदाताओं और क्लबों की मदद से लगातार शिविर लगाते हुए ब्लड बैंकों में रक्त की पूर्ति की जा रही है। उन्होंने बताया कि करदाताओं के सहयोग में पिछले साल कोविड-19 और लॉकडाउन जैसे हालात में भी सरकारी ब्लड बैंकों में कोई कमी नहीं रही और इस साल भी ऐसा प्रयास जारी है।

शहीद उधम सिंह युवा क्लब प्रधान रवि कंबोज व किसान नेता मिट्ठू कंबोज ने बताया कि किसान भाईचारा के साथ सभी लोग आंदोलन में शामिल हो रहे हैं। जिसमें अब तक शहीद हुए किसानों की याद में रक्तदान किया गया है और आगे भी ऐसा उपराला किया जाता रहेगा। उन्होंने बताया कि क्लब की ओर से गांव में स्वास्थ्य, शिक्षा, सरकारी योजनाओं एवं साझे और जागरूकता के कार्यक्रमों में लगातार ग्रामीणों व प्रशासन के सहयोग से कार्य किया जा रहा है। इस मौके पर उप प्रधान प्रगट धालीवाल, नवीन, राजेश, कर्ण, रतन, विकास, मंगा, जशन, पारुल, रणजीत, नंद सेठ, एडवोकेट जगदीश चंद्र, मिट्ठू कंबोज, वी बी डी मिशन से जय प्रकाश सहित अन्य समाजसेवी रक्तदाता और ग्रामीण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें