पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:दो साल से स्कॉलरशिप के लिए भटक रहे 64 छात्र, महानिदेशक के पास पहुंचे छात्र संगठन

सिरसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश में जीरो फीस रूल प्राइवेट और सरकारी कॉलेजों में सख्ती से लागू करवाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

सीडीएलयू में सत्र 2018-2019 के 64 छात्रों की 2 साल से स्कॉलरशिप रूके होने के कारण छात्र संगठन डॉ. अंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया के शिष्टमंडल महानिदेशक उच्चतर शिक्षा विभाग से मिला। इस दौरान छात्र संगठन ने प्रदेश के दलित पिछड़े के वर्ग के लाखों छात्रों की समस्याओं को लेकर उन्हें अवगत करवाया।

छात्र नेता रविंद्र बाल्याण ने उच्चत शिक्षा विभाग के महानिदेशक डाॅ. अजीत बाला जोशी से मुलाकात कर छात्रों की समस्याओं के बारे में बताया। बाल्याण ने कहा कि प्रदेश के सभी कॉलेज यूनिवर्सिटी छात्रों की रूकी हुई पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप जारी करवाने के लिए, प्रदेश में जीरो फीस रूल प्राइवेट व सरकारी कॉलेजों यूनिवर्सिटी में सख्ती से लागू करवाने, प्रदेश के सभी यूनिवर्सिटी में पीएचडी दाखिलों में सीडीएलयू की तर्ज पर भारत सरकार के गजट नोटिफिकेशन लागू करवाने के लिए महानिदेशक ज्ञापन पत्र सौंपा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी कॉलेज यूनिवर्सिटी में दलित पिछड़े के लाखों छात्रों आरक्षण पॉलिसी, स्कॉलरशिप को लेकर समस्याओं सामना करना पड़ता है। जिसकी बहुत सी शिकायतें प्रदेश भर से छात्रों की संगठन के पास आ रही थीं। संगठन के राष्ट्रीय कोर कमेटी द्वारा उच्चतर विभाग पंचकूला से मुलाकात कर छात्रों की समस्याओं से अवगत करवाया। संगठन के शिष्ट मंडल में रविंद्र चौहान, रविन्द्र बाल्याण, आकाश कुमार शामिल थे।

छात्र नेता रविन्द्र बाल्याण ने बताया कि सीडीएलयू सिरसा में सत्र 2018-2019 के 64 छात्रों की 2 साल से स्कॉलरशिप रूकी हुई थी। जिसको लेकर संगठन के पास काफी छात्रों की शिकायतें आ रही हैं। बाल्याण ने बताया कि संगठन ने छात्रों के भविष्य को देखते हुए स्कॉलरशिप के मामले को गंभीरता लेते हुए डीएचई पंचकूला स्कॉलरशिप ब्रांच के डिप्टी डायरेक्टर जसविंद्र सिंह, अकाउंट ऑफिसर एमएस भाटिया से मुलाकात कर छात्रों की समस्याओं से अवगत करवाया। बाल्याण ने बताया कि डीएचई के अधिकारियों द्वारा उन्हें बताया कि उन्होंने यूनिवर्सिटी के वीसी, रजिस्ट्रार, स्कॉलरशिप ब्रांच को ईमेल भेज दी है। वहां से जरूरी छात्रों की जानकारी आते ही 1 सप्ताह में स्कॉलरशिप की राशि जारी कर दी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser