पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोडवेज:115 रूटों पर चल रही रोडवेज की 65 बसें, अब लंबे रूटों पर बढ़ाए जाएंगे फेरे

सिरसा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 80 बसों का करवाया 7 लाख में बीमा, अच्छी बुकिंग वाले रूटों पर हाेंगी बहाल

जिला डिपो की 80 रोडवेज बसों के बीमा पर 7 लाख रुपये खर्च हुए हैं। अब बसों की सेवाएं बढ़ाई जाएंगी, तो यात्रियों को राहत मिलेगी। लॉकडाउन खुलने के बाद से डिपो की 65 बसें 115 रूटों पर संचालित हैं, जबकि बीमा नहीं होने से 75 बसों का संचालन अटका था। लेकिन अब ग्रामीण व लंबे रूटों पर बसों के फेरे बढ़ाए जाने की उम्मीद है। वहीं शीघ्र सिरसा से चंडीगढ़ बस सेवाएं भी शुरू हो जाएंगी।

लॉकडाउन के बाद विभिन्न रूटों पर संचालित बसों में रोजाना लगभग 12 हजार यात्री सफर करते हैं। लेकिन बसों की संख्या अभी 65 तक सिमटी है। वहीं निर्धारित समयसारिणी अनुसार बसें संचालित नहीं होने से विद्यार्थियों को भी दिक्कतें पेश आती हैं। जबकि रोडवेज प्रशासन का मानना है कि स्वारियों की कमी के कारण 75 बसें रूटों पर नहीं उतारीं हैं।

लॉकडाउन की वजह से नहीं बने पास, किराया अदा कर रहे बच्चे

जिला के स्कूल कॉलेजों में शिक्षारत विद्यार्थियों के बस पास की अवधि जुलाई में समाप्त हो चुकी है। जिससे परीक्षा देने के लिए उनको बसों में किराया देकर शहर पहुंचना पड़ता है। हालांकि छात्राओं को सरकार की ओर से निशुल्क बस पास की सुविधा मिलती है। मगर कोरोना संक्रमण के चलते इस बार कॉलेजों में दाखिले नहीं हो पाए हैं। हालात यह हैं कि छात्राओं को भी बसों में निर्धारित किराया देना पड़ता है।

संक्रमण से बचाव के मानकों का ध्यान रखें

जिले में 65 बसें संचालित हैं। जबकि 80 बसों का 7 लाख रुपये में बीमा करवाया गया है। जिसके बाद अच्छी बुकिंग वाले रूटों पर बस सेवाएं बढ़ाई जाएंगी। लेकिन बसों में सफर करते समय कोराना संक्रमण से बचाव के मानकों का ध्यान रखें।'' -आरएस पुनिया, जीएम रोडवेज डिपो सिरसा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें