पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:आनंदगढ़ में 68 वर्षीय महिला की मौत, 47 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

सिरसा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नागरिक अस्पताल के गायनी वार्ड में ओपीडी के बाहर मरीजों की भीड़। - Dainik Bhaskar
नागरिक अस्पताल के गायनी वार्ड में ओपीडी के बाहर मरीजों की भीड़।
  • 8 दिन में तीसरी मौत, 275 तक पहुंची एक्टिव मरीजों की संख्या

कोरोना संक्रमण जिले में कहर बरपाने लगा है। संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने के साथ- साथ अब कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ने लगी है। आठ दिनों में कोरोना से तीसरी मौत हो चुकी है, जबकि मार्च में 71 दिनों बाद कोरोना से मौत का मामला सामने आया था। मंगलवार को गांव आनंदगढ़ निवासी 68 वर्षीय महिला की मौत हो गई।

महिला निजी अस्पताल में उपचाराधीन थी और कोरोना पॉजिटिव के अलावा दमा रोग से पीड़ित थी। जिसका कोरोना गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया। जबकि इससे पहले 3 अप्रैल को गांव करीवाला निवासी एक युवक व 27 मार्च को दड़बी की बुजुर्ग महिला को कोरोना संक्रमण ने ग्रास बना लिया था।

उधर मंगलवार दोपहर तक जिला में 47 नए संक्रमित मिले हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 274 हो चुकी है। जिनमें 20 अस्पताल में उपचाराधीन हैं, बल्कि 169 को होम आइसोलेट किया गया है। 1280 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट पैंडिंग है। इधर जिला नागरिक अस्पताल विस्तारीकरण के प्रस्ताव को मुख्यालय से मंजूरी मिल गई है। प्रिंसीपल मेडिकल ऑफिसर के अलावा दो सीनियर मेडिकल ऑफिसर, 13 मेडिकल ऑफिसर व 52 स्टाफ नर्स सहित 95 पोस्टों को स्वीकृत किया गया है।

सिटी में संक्रमण का फैलाव अधिक गांवों में बढ़ रहा मौत का आकंड़ा

जिला में अब तक 271939 के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। जिनमें संक्रमित पाए 8614 में 8221 ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना संक्रमितों में सिरसा अर्बन का आंकड़ा अधिक है। जिला के संक्रमितों में 4494 केवल सिरसा शहर के शामिल हैं। लेकिन मौत का आंकड़ा ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ने लगा है।

एक्टिव मरीजों की तादाद आए दिन बढ़ने से संक्रमण का फैलाव अधिक हो रहा है। मंगलवार को 21 कोरोना संक्रमित सिरसा अर्बन के हैं। जिनमें मेलाग्राउंड, हुडा सेक्टर 20, बांसल कॉलोनी, पुलिस लाइन, खैरपुर कॉलोनी, प्रेम नगर, नोहरिया बाजार, ग्रेवाल बस्ती, अग्रसेन कॉलोनी, राम कॉलाेनी, सी ब्लॉक व सदर बाजार से संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग जारी है। वहीं कोरोना से बचाव के नियमों की पालना को अनिवार्य किया गया है।

200 बेड का अस्पताल भवन बनाने को कमेटी ने चिह्नित की तीन जगह- एसडीएम

जिला प्रशासन को सीएमओ डॉ. कृष्ण कुमार ने 25 फरवरी 2021 को एक पत्र लिखा था। जिसमें बताया गया था कि 27 दिसंबर 2019 को स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री हरियाणा अनिल विज ने अस्पताल का दौरा किया था। जिसमें अस्पताल में मरीजों के हालातों के मध्य नजर मंत्री ने अस्पताल को 200 बेड का बनाए जाने की घोषणा की थी।

जिसका प्रस्ताव मुख्यालय को भिजवाया गया था। जिसको मुख्यालय ने मंजूर कर दिया है। जिसके लिए 95 पोस्टें स्वीकृत की गई हैं। लेकिन नए भवन निर्माण के लिए जगह की तलाश जारी है। अभी मिनी बाइपास और मुख्य बाइपास के आसपास की लोकेशन देखी जा रही है।

सिरसा एसडीएम जयवीर यादव ने बताया कि पांच सदस्यीय कमेटी ने शहर के आसपास तीन जगह चिन्हित की हैं। मगर अभी कोई जगह फाइनल नहीं है। जिसकी रिपोर्ट डीसी को सौंपी जाएगी। उच्चाधिकारियों की ओर से विचार- विमर्श के बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा। यहां बता दें कि विधायक ने सीएम से मुलाकात करके 200 बेड के अस्पताल की डिमांड को जल्द से जल्द पूरी करने की मांग की थी।

संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के लिए जाएंगे सैंपल

^कोरोना संक्रमित गांव आनंदगढ़ निवासी बुजुर्ग महिला की मौत हुई है, जो पहले दमा रोग से पीड़ित थी। जिले में 47 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक्टिव केस 274 तक पहुंच चुके हैं। संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग करवाई जाएगी। अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखी जाए, इसके हर संभव प्रयास किए जाएंगे।'' -डॉ. कृष्ण कुमार, सिविल सर्जन, सिरसा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें