पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एचसीएस एग्जाम:कड़ी सुरक्षा के बीच 32 केंद्रों में 7965 अभ्यार्थियों ने दी परीक्षा, 7315 रहे गैर हाजिर

सिरसा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिरसा। परीक्षा दौरान परीक्षार्थियों की जांच करते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
सिरसा। परीक्षा दौरान परीक्षार्थियों की जांच करते कर्मचारी।
  • एग्जाम सेंटर्स के बाहर 9 घंटे तक बंद रहा मोबाइल नेटवर्क, परीक्षार्थियों के नोज पिन, काले धागे, रूमाल, घड़ी, बेल्ट उतरवाए, गहनता से चेकिंग के बाद दी इंट्री

जिले में रविवार को 32 सेंटरों पर एचसीएस की परीक्षा हुई। पेपर लीक न हो इसके लिए सेंटरों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षार्थियों की एंट्री हुई। बिना आईडी व एडमिट कार्ड किसी को भी सेंटर में प्रवेशन नहीं दिया गया। परीक्षा दो शिफ्टों में हुई। 15280 परीक्षार्थियों में से 7965 ने परीक्षा दी, जबकि 7315 गैर हाजिर रहे। सेंटरों के बाहर 9घंटे तक मोबाइल नेटवर्क बंद रहा। जिला में फोटो स्टेट की दुकानें व कोचिंग सेंटर बंद रहे। सेंटरो के आसपास धारा 144 भी लागू रही।

शहर में जगह-जगह तैनात रही पुलिस

एचसीएस की परीक्षा को लेकर जिला में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। सेंटरों के गेट पर ही महिलाओं के नोज पिन, चूडि़यां, क्लिप, हेयर बैंड व पुरुषों के बेल्ट, काले धागे, रूमाल, घड़ी तक उतरवा दिए। किसी भी चीज की अंदर जाने पर मनाही रही। हालांकि अधिकतर परीक्षार्थी बैग लेकर पहुंचे। पुलिस जवानों ने गेट के साथ ही उन्हें रखवा दिया।

शांतिपूर्ण ढंग से हुई परीक्षा

एचसीएस की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई है। परीक्षा दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। किसी भी सेंटर पर कोई परेशानी नहीं हुई।'' -जयवीर यादव, नोडल अधिकारी, एचसीएस एग्जाम।

खबरें और भी हैं...