पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड:जिले में 858 नए केस,11 की मौत; 4103 एक्टिव, 194 तक पहुंचा मौत का आंकड़ा

सिरसा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर जारी है । जिले में रिकार्ड तोड़ 858 केस आए, जबकि कोरोना से ढाणी माजरा के 15 वर्षीय नाबालिग सहित 11 लोगों की मौत हो गई । जिनमें गांव अबूबशहर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति, नोहरिया गेट से 45वर्षीय महिला, 56 वर्षीय अग्रसेन कॉलोनी निवासी व्यक्ति, कालांवाली की 65 वर्षीय, इंद्रपुरी मोहल्ला की 69 वर्षीय महिला, गांव माधोसिंघाना का 53 वर्षीय व गांव भूना का 69 वर्षीय, 42 वर्षीय चत्तरगढ़ पट्टी, मोचीवाली गली निवासी 58 वर्षीय व 68 वर्षीय गांव खुइयां निवासी व्यक्ति की मौत हुई है ।

उपरोक्त 11 लोगों में 3 महिलाएं, एक युवक व 8व्यक्ति हैं । जिनमें 8 की मौत जिला नागरिक अस्पताल में उपचार के दौरान हुई है । जिनका कोरोना गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 4103 तक पहुंच चुकी है । जिनमें 250अस्पतालों (96सरकारी व 154 प्राइवेट ) में भर्ती हैं, उनमें 5मरीज गंभीर हालत में हैं ।

बल्कि 2772 होम आइसोलेट हैं और 1555 की कोरोना जांच रिपोर्ट पेंडिंग है । वहीं कोरोना से मरने वालों की तादाद 194 हो चुकी है। रिकवरी रेट गिरकर 74.07 फीसदी रहा है। जिले में 309391 लोगों के सैंपल लिए गए हैं । जिनमें संक्रमित पाए गए 16572में से 12275ठीक हो चुके हैं ।

सरकार ने निर्धारित किए प्राइवेट एंबुलेंस के रेट

कोरोना महामारी के बीच प्राइवेट एंबुलेंस संचालकों की ओर से मरीजों से अधिक चार्ज वसूलने के मामले पर प्रदेश सरकार ने कड़ा संज्ञान लिया है। डीसी प्रदीप कुमार ने बताया कि सरकार ने निजी एंबुलेंस संचालकों के रेट निर्धारित किए हैं। इसके तहत दुर्घटना या फिर किसी इमरजेंसी में एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस 15 रुपये प्रति किलोमीटर और बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस 7 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से रेट निर्धारित किए गए हैं।

अधिक पैसे लेने के मामले में या तो चालक का ड्राइविंग लाइसेंस रद्द किया जाएगा या फिर गाड़ी की आरसी को रद्द किया जा सकेगा। एनएचएम के मिशन डायरेक्टर ने परिवहन आयुक्त को इस बारे में पत्र लिखा है । अगर कोई प्राइवेट एंबुलेंस चालक अधिक राशि वसूलता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाए।

जिले में 858 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 11लोगों की मौत हो गई है । संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगा है । हालांकि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के हर संभव प्रयास जारी हैं । लेकिन लोग मास्क लगाना न भूलें और लॉकडाउन की हिदायतों का पालन करें।'' -डॉ. कृष्ण कुमार, सिविल सर्जन सिरसा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें