सावधानी और सतर्कता जरुरी:सिरसा में 15 दिन बाद कोरोना संक्रमण का एक केस मिला

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 15 दिनों के बाद गुरुवार को कोरोना संक्रमण का एक नया केस सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 889 व्यक्तियों की टेस्टिंग की गई । इससे पहले 29 सितंबर को एक साथ दो कोरोना पॉजिटिव मरीज आए थे । जिनको होम आइसोलेट किया गया था । लेकिन तीन दिनों से जिला में कोई एक्टिव केस नहीं था ।

अबतक पांच लाख 10 हजार 158 लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है। जिला में संक्रमण के कुल 29 हजार 271 मामले सामने आए हैं और 28 हजार 761 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 98.25 प्रतिशत है।

नोडल अधिकारी डॉ. हरसिमरण सिंह ने बताया कि जिले के गांव में कोरोना पॉजिटिव पाई गई 58 वर्षीय महिला के परिजनों के मुताबिक 29 सितंबर को वह पंजाब रिश्तेदारी में गई थी । जहां से 9 अक्टूबर को लौटी, जिसके बाद उसे बुखार था । जांच करवाने पर रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उसके संपर्क में आने वालों की सैंपलिंग करवाई जाएगी ।

सेकंड वेव के दौरान जिले में मार्च से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगा था, इसके बाद मौत की तादाद ने भी रफ्तार पकड़ी थी। गांव के साथ- साथ शहरों में भी संक्रमण का दायरा बढ़ता गया था । जिससे अस्पतालों में बेड फुल हो गए थे।

गंभीर मरीज अस्पतालों के बाहर दम तोड़ते नजर आए थे, तो वहीं नागरिक अस्पताल के ट्राइज वार्ड में एक बेड पर दो से तीन मरीजों को रखना पड़ा था। मरीज कहीं घर से खाट लाकर इलाज करवाने को मजबूर हुए, तो कहीं स्ट्रेचरों पर मरीजों को ऑक्सीजन लगानी पड़ी थी ।

खबरें और भी हैं...